रायपुर@बीजेपी का सवाल IAS को सस्पेड क्यो नही कर रही सरकार,आखिर माजरा क्या हैःचदेल

Share



ईडी की 14 दिन की रिमाड के बाद एक बार फिर 14 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा मे भेजे गए ढ्ढ्रस् बिश्नोई जेल, उनके साथ लक्ष्मीकात , सुनील अग्रवाल भी गए जेल

रायपुर,27 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चदेल ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई व अन्य के विरुद्ध राज्य शासन द्वारा निलबन की कार्यवाही न किये जाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए सरकार की मशा पर सवाल खड़े किए है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विश्नोई को पहले 14 दिन की ईडी रिमाड और अब पुनः 14 दिन की जेल अभिरक्षा मिलने के बाद भी राज्य शासन द्वारा निलबन आदेश जारी नही करना आखिर क्या प्रदर्शित कर रहा है?
नेता प्रतिपक्ष नारायण चदेल ने भूपेश बघेल सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि शासन आखिर किस मजबूरी मे इनका निलबन नही कर पा रहा है?सरकार की इनसे क्या साठगाठ है? अधिकारियो के घर से नकद राशि बरामद हो गई, किलो के भाव मे सोना मिल गया, तथ्यो के प्रकाश मे मामले की गभीरता को देखते हुए अदालत आरोपियो को जमानत नही दे रही है। इसके बावजूद भी इनका निलबन नही होना यह साफ सकेत दे रहा है कि सरकार की इन आरोपियो से साठगाठ है। इन्हे और बाकी जिन से भी पूछताछ हुई है, सभी को तुरत प्रभाव से निलबित और पद मुक्त किया जाना चाहिए।
नेता प्रतिपक्ष नारायण चदेल ने भूपेश बघेल सरकार की मशा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वैसे भी यह स्पष्ट नियम है कि शासन का कोई अधिकारी अगर 24 घटे से ज्यादा जेल मे रहता है तो वह स्वतः निलबित माना जाता है लेकिन कई दिन जेल मे रहने के बाद भी सरकार ने निलबन का आदेश जारी नही किया यह अपने आप मे एक बड़ा आश्चर्य है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply