दुर्ग@रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा,ट्रेन की छत पर खड़े होकर युवक ने छुआ हाईटेशन तार,हुआ जोरदार बलास्ट

Share


दुर्ग, 26 अक्टूबर 2022। रेलवे स्टेशन का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यहा प्लेटफॉर्म पर खड़ी छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की बोगी की छत पर एक युवक चढ़ गया। आरपीएफ और जीआरपी के जवान युवक को नीचे उतारते, इससे पहले उसने ऊपर से जा रही हाईटेशन लाइन को पकड़ लिया। तार को छूते ही जोरदार बलास्ट हुआ और युवक कुछ ही सेकड मे झुलसकर बोगी के ऊपर ही गिर गया। जानकारी के मुताबिक दुर्ग रेलवे स्टेशन पर 24 अक्टूबर की सुबह करीब 9:00 बजे अमृतसर से बिलासपुर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नबर चार पर खड़ी थी।
इसी दौरान एक युवक फुट ओवरब्रिज से होते हुए छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस की बोगी पर चढ़ गया। उसे वहा मौजूद लोगो ने नीचे उतरने के लिए कहा, काफी चिल्लाया, लेकिन युवक ने किसी की नही सुनी। सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी वहा पहुचे। उन्होने उसे नीचे उतरने के लिए कहा। इससे पहले की आरपीएफ और जीआरपी किसी तरह युवक को बोगी से सुरक्षित नीचे उतार पाती उसने बोगी के ऊपर से गुजर रही ओएचई लाइन को पकड़ लिया। ओएचई लाइन को पकड़े ही तेज धमाका हुआ और पलक झपकते युवक बुरी तरह झुलसकर नीचे गिर गया। घायल युवक को तुरत सबसे पहले दुर्ग के जिला अस्पताल ले जाया गया। यहा उसकी हालत गभीर होने के चलते डॉक्टरो ने उसे रायपुर रेफर कर दिया।
बताया जा रहा है कि युवक का इलाज रायपुर के मेकाहारा मे चल रहा है। इस पूरे मामले को रेलवे प्रबधन ने काफी दबाने की कोशिश की। मीडिया को भी गोलमोल जवाब दिया गया। लेकिन इसी दौरान किसी व्यक्ति ने इस पूरे वाकये का वीडियो बना लिया था, जो अब वायरल हो रहा है।घायल युवक का नाम रवि बताया जा रहा है। वह पजाब मे मजदूरी करता था। बताया जा रहा है कि दीपावली मे वह अमृतसर-बिलासपुर एक्सप्रेस से अपने घर जा रहा था। अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर युवक जब ट्रेन के अदर था तो वह बोगी के ऊपर क्यो चढ़ा। जीआरपी और आरपीएफ मामले की जाच मे जुट गई है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply