Breaking News

नई दिल्ली@पीएम मोदी ने किया रोजगार मेला का शुभारभ

Share


चयनित उम्मीदवार 38 मत्रालयो और विभागो मे शामिल होगे
बता दे कि पीएम मोदी ने बीते गुरुवार, 20 अक्टूबर को इसकी घोषणा की थी. पीएम रोजगार मेला का शुभारभ भी बड़े पैमाने पर बेरोजगारी की खबरो के बीच हुआ है, जिसके लिए मोदी सरकार को बड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा है । इस रोजगार मेला 2022 के तहत योग्य उम्मीदवारो को लगभग 10 लाख नौकरियो की पेशकश की जाएगी. चयनित उम्मीदवार भारत सरकार के तहत 38 मत्रालयो और विभागो मे शामिल होगे. उम्मीदवारो को ग्रुप ए और बी और ग्रुप सी स्तरो पर सरकारी नौकरी की पेशकश की जाएगी ।
75 हजार युवाओ को मिलेगी नौकरी
नई दिल्ली, 22 अक्टूबर 2022। प्रधानमत्री नरेद्र मोदी आज पीएम रोजगार मेला 2022 का शुभारभ किया। रोजगार मेले के माध्यम से, विभिन्न सरकारी विभागो मे 10 लाख नौकरियो के लिए एक मेगा भर्ती अभियान चलाया जाएगा। पीएम रोजगार 2022 भर्ती योजना वीडियो कॉन्फ्रेसिग के माध्यम से शुरू की गयी । इसके माध्यम से लगभग 75,000 उम्मीदवारो को विभिन्न सरकारी नौकरियो के लिए नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए ।
किन पदो पर की जा रही है नियुक्तिया?
जिन पदो पर नियुक्तिया की जा रही है उनमे केद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कास्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस और कई अन्य शामिल है । पीएम रोजगार मेला के तहत भर्ती सीधे सबधित मत्रालयो द्वारा या कर्मचारी चयन आयोग, सघ लोक सेवा आयोग और रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से की जाएगी । जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, सभी मत्रालय और विभाग मिशन मोड मे स्वीकृत पदो के खिलाफ रिक्त पदो को भरने की दिशा मे काम कर रहे है ।
बता दे कि पीएम मोदी इसके बाद मध्य प्रदेश के एक कार्यक्रम मे शामिल होगे. बता दे कि आज धनतेरस के अवसर पर पीएम नरेद्र मोदी मध्य प्रदेश मे पीएमएवाय-जी के 4.5 लाख से अधिक लाभार्थियो के ‘गृह प्रवेश’ मे भाग लेगे। मध्य प्रदेश मे इस योजना के तहत 35,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से लगभग 29 लाख घरो का निर्माण किया जा चुका है ।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply