अम्बिकापुर@दीपावली को लेकर सजी दुकानें,धनतेरस आज

Share


अम्बिकापुर,21 अक्टूबर 2022 (घटती-घटना)। रोशनी का पर्व दीपावली में अब तीन दिन ही शेष बचे हैं। बाजार पूरी तरह सज चुकी है। दिवाली पूर्व शनिवार को धनतेरस है। इसे लेकर शहर के व्यवसायी अपनी पूरी तैयारी कर चुके हैं। धनतेरस के अवसर पर जमकर खरीदारी की उम्मीद है। सुबह से इस दिन तमाम दुकानों में रौनक रहेगी। बाजार सजने से शहर के हर मार्ग में भीड़-भाड़ नजर आ रही है।
दिवाली से पूर्व धनतेरस शनिवार को मनाया जाएगा। धनतेरस को लेकर शहर के ज्वलेरी, बर्तन और इलेक्ट्रानिक दुकानों में जोरदार तैयारी है। व्यापारियों को इस वर्ष अधिक कारोबार होने की उम्मीद है। लोग दुकानो में आकर्षक बर्तन के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक दुकानो में फ्रिज, वाशिंग मशीप, मिक्सी सहित अन्य सामान लोग खरीदते हैं। शहर के घड़ी चौक से लेकर देवीगंज रोड के अलावा स्कूल रोड, थाना चौक सहित अन्य स्थानों में मां लक्ष्मी व भगवाण गणेश की आकर्षक मूर्तियां बेची जा रही है। वहीं जगह-जगह मिट्टी के दीए बिक रहे हैं। लोग मिट्टी के दीए खरीदने में ज्यादा रूची दिखा रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर हम लोग आकर्षक व चाइनिज लाइट न लेकर मिट्टी के दीए से अपना घर रोशन करेंगे थे दीया व्यापारियों का भी कमाई हो जाएगा।
धनतेरस के दिन सुबह से ही बाजार में भीड़ शुरू हो जाती है। लोग ग्रामण क्षेत्र के साथ-साथ शहर के लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। मान्यता है कि धनतेरस के शुभ अवसर पर कुछ न कुछ वस्तु खरीदनी चाहिए। वहीं सोने-चांदी धातु खरीदना सबसे शुभ माना जाता है। इस लिए शहर के ज्वलेरी दुकानों में खास भीड़ शनिवार को देखी जाएगाी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply