बैकुण्ठपुर@क्यों नपा उपाध्यक्ष बने तानाशाह…नहीं भरने दिया निविदा?

Share

क्या नगर पालिका परिषद् बैकुण्ठपुर में नापा उपाध्यक्ष जो चाहेंगे वही होगा?
नपा उपाध्यक्ष पर लगा मनमानी आरोप कलेक्टर सहित संबंधित अधिकारी से शिकायत।

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 19 अक्टूबर 2022 (घटती-घटना)। पहले बैकुंठपुर विधानसभा में सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा था अब बैकुंठपुर के नगर पालिका में भी सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा, नगर पालिका परिषद बैकुंठपुर में इस समय काफी उठापटक देखने को मिल रही है, नगर पालिका अध्यक्ष की उन्ही के नगर पालिका में नहीं चल रही और नगरपालिका उपाध्यक्ष की इतनी चल रही कि उनकी मर्जी के बिना एक पत्ता तक नहीं हिलता, जिसे लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुआ है, यदि नगरपालिका बैकुंठपुर के ताजा मामले पर गौर करें तो नगर पालिका अध्यक्ष व एक व्यक्ति ने नापा उपाध्यक्ष के खिलाफ गंभीर शिकायत कलेक्टर कोरिया से करते हुए आरोप लगाया है कि नापा उपाध्यक्ष की मनमानी चल रही है उन्होंने एक ठेकेदार को निविदा भरने से रोक गया, उन्हें निविदा फॉर्म तक नहीं लेने दिया गया, जिसे लेकर पूरे शहर में चर्चा का विषय है और नगर पालिका के ऊपर से लोगों का विश्वास भी अब उठता नजर आ रहा है, सवाल यह है की क्या सत्ता हासिल होते ही लोगों का मन मस्तिक बिगड़ जाता है जबकि यह क्यों भूल जाते हैं कि वह निर्वाचित तो हुए हैं पर विधायक हो, अध्यक्ष हो या उपाध्यक्ष वह रहेंगे सभी के पर ना जाने उनके मन मस्तिष्क में यह क्यों समा गया है कि वह तो सिर्फ किसी एक विशेष पार्टी के हैं आखिर क्यों राजनीति में शिष्टाचार खत्म होता दिख रहा है?
नपा अध्यक्ष श्रीमती शिवहरे ने घटना की निंदा करते हुए जांच की मांग की
नगर पालिका परिषद बैकुंठपुर की अध्यक्ष श्रीमती नविता शैलेष शिवहरे निवासी गुरुनानक वार्ड क्रमांक 6 बैकुण्ठपुर के द्वारा पत्र जारी कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी बैकुण्ठपुर से शिकायत करते हुए कहा की उन्हें होर्डिंग निविदा प्रक्रिया में शिकायत प्राप्त हुई है जाँच तक निविदा प्रक्रिया पर रोके लगाई जाए। श्रीमती शिवहरे ने कहा कि महेश कुमार गुप्ता प्रो. प्रगति एंड एजेंसी निवासी संजय नगर, बैकुण्ठपुर के द्वारा लिखित शिकायत दी गई है की बैकुण्ठपुर नगर पालिका के द्वारा विज्ञापन (होर्डिंग) की निविदा के लिए 13.10.2022 को निविदा पंजीकरण एवं फार्म की मांग की गई थी, जिसके लिए 100 रूपये का रशीद भी कटवाया गया था तथा फार्म लेने 14 अक्टूबर 2022 को कार्यालय में बुलाया गया था, जब बुलाए गए तिथि व समय पर 3 से 4 बजे महेश कुमार गुप्ता कार्यालय पहुँचे तब उनके साथ अभद्रतापूर्वक व्यवहार करते हुए उन्हें फार्म दिए बगैर कार्यालय से भगा दिया गया। इस प्रकार का कृत्य निन्दनीय एवं अशोभनीय है जिसकी जांच होनी चाहिए कि क्यों फार्म नहीं दिया गया। उक्त घटना की जांच होने तक निविदा प्रक्रिया को स्थगित करने का निर्देश दिया जाता है।
निविदा फार्म देने से इंकार,कार्यालय से भागने का आरोप
महेश कुमार गुप्ता प्रो0 प्रगति एड एजेंसी समत नगर कुण्ठपुर ने कलेक्टर कोरिया को शिकायत करते हुए कहा कि बैकुण्ठपुर नगरपालिका परिषद में विज्ञापन (होर्डिंग) की निविदा निकाली गयी थी। जिसके लिये मेरे द्वारा 13 अक्टूबर 2022 को नगर पालिका कार्यालय में निविदा पंजीकरण एवं निविदा फार्म की मांग की गई। आवेदन शुल्क 100 रूपए लेने के बाद 14 अक्टूबर 2022 को बुलाया गया था। जब मै 3 से 4 बजे कार्यालय पर पंहुचा तो कार्यालय में नगरपालिका उपाध्यक्ष के द्वारा अपने कक्ष से ही सभी निविदा संबंधी कार्यों का संचालन कर रहे थे एवं जयचंद बाबू को मेरे सामने मना कर दिया गया एवं मेरे साथ अभद्रता पूर्वक मुझे वहां से भगा दिया गया, क्योंकि 14.10.2022 निविदा फार्म मिलने की अंतिम तिथि थी। जिससे में निविदा प्रक्रिया में भाग न ले सकूं। श्री गुप्ता ने कहा की कार्यालय का 3 से 4 बजे तक के दिनांक 14.10.2022 की फुटेज की जांच करवाने की कृपा करें एवं निविदा प्रक्रिया को निरस्त करें ताकि में निविदा प्रक्रिया निष्पक्षता के साथ हो सके।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply