Breaking News

रामानुजगंज@मेंटेनेंस के नाम पर सुबह से शाम तक बंद रही बिजली आपूर्ति

Share


-पृथ्वीलाल केशरी-
रामानुजगंज19 अक्टूबर 2022(घटती घटना)। शहरवासियों के लिए बुधवार का दिन परेशानियों से भरा रहा। सुबह 09 बजे से बिजली गुल होने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। नगर पंचायत क्षेत्र के कुल 15 वार्डो में 06 घंटे बिजली गुल रही। छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित रामानुजगंज के कनिष्ठ यंत्री अक्षय कुमार सिंह के जारी आदेश के बाद दीपावली पूर्व मेंटनेंस के नाम पर सुबह 09 बजे से शाम 03 बजे तक बिजली गुल की गई थी। जिसके कारण नगर वासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। मेंटेनेंस वर्क में शहर के किनारे लगे तार में पड़ रहे पेड़ों की कटाई के साथ शहर के खंभे और तार की चेकिंग की गई।
कई जगह का स्विच व जंपर का भी मेंटनेंस किया गया। सुबह 09 बजे के बाद लोगों की परेशानी शुरू हो गई। शाम 03 बजे बिजली आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।
कार्यालयों सहित व्यवसायियों के व्यवसाय रहा ठप्प
06 घँटे बिजली गुल होने से नगर पंचायत क्षेत्र रामानुजगंज के कुल 15 वार्डों में स्थित व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का व्यवसाय आज ठप रहा। जिसमें मुख्य रुप से फोटोकपी दुकान,आटा चक्की,वेल्डिंग वर्कशाप,मोबाइल सेंटर एवम न्यायालय कार्यालय सहित दर्जनों किस्म के व्यवसाय बिजली पर ही निर्भर हैं। बिजली बंद होने के कारण लोगों का लाखों रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ। बिजली आने के इंतजार में सभी व्यवसायिक अपने प्रतिष्ठानो को खुले रखें हुए थे। शाम 03 बजे बिजली आने के बाद वेल्डिंग,इलेक्ट्रानिक,गन्ना रस की दुकान सहित अन्य दुकानों में कामकाज शुरू हो सका।
विधुत विभाग द्वारा दी गई थी सूचना
छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित रामानुजगंज के कनिष्ठ यंत्री अक्षय कुमार सिंह के द्वारा लोकल व्हाट्सएप ग्रुप में मेंटेनेंस के नाम पर बिजली बंद होने की सूचना दी गई थी। पूर्व से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की सूचना मिल जाने से नगरवासियों ने सुबह जल्दी उठकर अपने घरों में पीने एवं निस्तारी का पानी,इनवर्टर तथा मोबाइल को पर्याप्त चार्ज कर अपनी व्यवस्था चाक चौबंद कर ली थी।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!