नई दिल्ली @पूर्व सीएम जयललिता की मौत के पीछे करीबी दोस्त शशिकला का हाथ

Share


नई दिल्ली , 19 अक्टूबर 2022। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमत्री जे. जयललिता की 2016 मे सदिग्ध परिस्थितियो मे मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे उनके शरीर मे चोट के निशान मिले थे। मौत के मामले सदिग्ध होने के कारण एक जाच कमेटी बनाई गई थी जिसका रिपोर्ट आ गई है जो बेहद चौकाने वाले है । मौत के लिए जिम्मेदार परस्थितियो की जाच कर रहे एक आयोग ने दिवगत नेता की करीबी दोस्त वी.के. शशिकला को दोषी बताया है। जाच समिति ने करीबी 600 पन्नो की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौपी है।
राज्य मत्रिमडल ने इस रिपोर्ट पर चर्चा की और फैसला किया कि वे सिफारिशो के सबध मे कानूनी विशेषज्ञो से सलाह लेगे। द्रमुक ने अपने चुनावी घोषणा पत्र मे वादा किया था कि वे जयललिता की मौत के बारे मे सच्चाई सामने लाएगे।
न्यायमूर्ति ए अरुमुगास्वामी आयोग की जाच रिपोर्ट मगलवार को तमिलनाडु विधानसभा के पटल पर रखी गई, जिसमे कहा गया कि कई पहलुओ पर विचार करते हुए शशिकला को ‘दोषी’ ठहराया और जाच की सिफारिश की गई है। रिपोर्ट मे यह भी कहा गया कि यदि जाच का आदेश दिया गया तो पूर्व स्वास्थ्य मत्री सी विजयभास्कर, तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन और चिकित्सा के पेशे से जुड़े के.एस. शिवकुमार भी दोषी पाए जाएगे।
रिपोर्ट मे तत्कालीन मुख्य सचिव राम मोहन राव और चिकित्सको सहित अन्य के खिलाफ भी जाच की सिफारिश की गई है।
विजयभास्कर अन्नाद्रमुक के नेता एव विधायक है। बता दे कि जयललिता को 22 सितबर 2016 को चेन्नई के अपोलो अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। 5 दिसबर को उनकी मौत हो गई थी। करीब 75 दिनो तक उनका इलाज चला था।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सैंतालीसवां दिन @ खुला पत्र @तुगलकी फ रमान के विरूद्ध कलमबंद अभियान

Share छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के विभाग जनसंपर्कके द्वारा स्वास्थ्य मंत्री श्री श्यामबिहारी जायसवाल के विभाग …

Leave a Reply

error: Content is protected !!