देवरिया,@गुडे-माफिया को सीएम योगी आदित्यनाथ की चेतावनी

Share


जो बहन बेटियो के लिए खतरा बनेगा उसका जीना हराम कर देगे
देवरिया, 18 अक्टूबर 2022। उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध व अपराधियो के प्रति सरकार जीरो टॉलरेस नीति की नीति रहेगी है। समाज का कोई भी व्यक्ति यदि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का कार्य करेगा। जो गरीब, व्यापारी व बहन बेटियो के लिए जो खतरा बनेगा उसके लिए हमारी पुलिस जरूर खतरा बनेगी। उसका जीना हराम कर देगे। कोई गलतफहमी मे न रहे। यदि है तो गलतफहमी दूर करनी होगी। सुरक्षा के साथ कोई समझौता नही किया जाएगा। प्रदेश मे अपराध व अपराधियो के लिए कोई जगह नही है।
477.46 करोड़ की 233 परियोजनाओ का किया लोकार्पण व शिलान्यास
मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ पथरदेवा मे आचार्य नरेद्र देव इटरमीडिएट कालेज मैदान मे जनसघ की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एव पूर्व मत्री स्वर्गीय रविद्रकिशोर शाही की स्मृति मे आयोजित तीन दिवसीय कृषि मेला का उद्घाटन व जिले मे 477.46 करोड़ो की 233 परियोजनाओ का लोकार्पण व शिलान्यास समारोह को सबोधित कर रहे थे। मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर लगातार आगे बढ़ रहा है।प्रदेश मे डबल इजन की सरकार बिना भेदभाव के शासन का लाभ सभी वर्गो को दे रहे है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवरिया मे 477 करोड़ की लागत से विकास कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है यह विकास कार्यो की एक श्रृखला का हिस्सा है आने वाले दिनो मे बड़े पैमाने पर फिर यहा विकास कार्यो को अजाम दिया जाएगा।
हर जिले मे बनेगा मेडिकल कालेज
मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवरिया देवरहा बाबा की धरती है उनके सम्मान मे प्रधानमत्री नरेद्र मोदी की प्रेरणा से मेडिकल कॉलेज का नाम देवराहा बाबा के नाम से किया गया मेडिकल कॉलेज का निर्माण अतिम दौर मे है। कुशीनगर मे मेडिकल कॉलेज बन रहा है। गोरखपुर मे एम्स बन गया है। महाराजगज मे पीपीपी मॉडल से मेडिकल कॉलेज बनेगा। अन्य जनपदो मे भी मेडिकल कॉलेज बनने की प्रक्रिया मे है। सिद्धार्थ नगर मे माधव त्रिपाठी के नाम से मेडिकल कॉलेज बना है बस्ती मे महर्षि वशिष्ठ के नाम पर, गोडा मे ही मेडिकल कॉलेज बन रहा है। बहराइच मे सुहेलदेव के नाम पर चल रहा है। बलरामपुर मे अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर मेडिकल कॉलेज बन है।
हर जिले मे एक मेडिकल कॉलेज की परिकल्पना लेकर एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज की सकल्पना के साथ काम किया जा रहा है पिछले 70 वर्ष मे उत्तर प्रदेश मे सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे लेकिन भाजपा की 5 वर्षो की सरकार मे उार प्रदेश मे 35 मेडिकल कॉलेज बनाए गए है। मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अन्नदाता किसान मेहनत करता है। उसकी आशा पर आपदा से पानी फिर जाता है लेकिन सरकार उसके साथ खड़ी है बाढ़ अतिवृष्टि के कारण किसानो को नुकसान उठाना पड़ा है जो लोग बाढ़ की चपेट मे आए थे उनके लिए आपदा से मदद दिया है पीडि़त को राशन एव राहत सामग्री पहुचाई गई है किसानो को फसल का जो नुकसान हुआ है। उसका समय से मुआवजा मिलेगा इसके लिए सरकार काम कर रही है।
भविष्य मे खाद्यान्न का सकट उत्पन्न होने वाला है
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भविष्य मे खाद्यान्न का सकट उत्पन्न होने वाला है इसके लिए हमे नई तकनीक को अपनाना होगा। प्राकृतिक खेती के जरिए उत्पादन को बढ़ाना होगा। उत्तर प्रदेश देश का सबसे उर्वरा भूमि है। सबसे अच्छा जल ससाधन भी उत्तर प्रदेश मे है देवरिया कुशीनगर मे तो 10 फीट पर पानी निकल जाता है देवरिया कुशीनगर की भूमि सोना उगलती है भारत के प्रधानमत्री के मार्ग निर्देशन मे किसानो की उन्नति के लिए सरकार काम कर रही है। हमे तकलीफ को अपनाना होगा यह कार्य नई पहचान दिलाता है गोरखपुर की कोयला देवी नामक महिला किसान ने एक हेक्टेयर मे 80 म्टिल गेहू का उत्पादन कर रिकॉर्ड कायम किया है। मुख्यमत्री ने कहा कि महापुरुषो ने सपना देखा था कि जब हमारी सरकार आएगी तो किसान नौजवान महिलाओ व गरीबो का उत्थान होगा हमारी सस्कृति सुरक्षित होगी हमारी आस्था को बल मिलेगा। अयोध्या मे राम मदिर, काशी मे काशी धाम का निर्माण उसी सकल्प का हिस्सा है।
जनता ने विश्वास जताया,विकास कर चुकाएगे कर्ज
मुख्यमत्री ने कहा कि 100 माह पहले जब चुनाव हुआ था उस वक्त सभी की नजर गोरखपुर पर थी। लेकिन जनता ने 28 मे से 27 सीट भाजपा की झोली मे डाल कर बड़े-बड़े धुरधरो को धूल चटा दिया देवरिया ने साथ मे साथ कुशीनगर मे साथ मे साथ गोरखपुर मे 9 मे से नौ एव महराजगज मे 5 मे से 4 सीट भाजपा की झोली मे डाल कर भाजपा को आशीर्वाद दिया। जनता के प्रति हम कृतज्ञता जागृत करते है। कहा कि आप ने समर्थन व वोट दिया उसकी बदौलत लोकार्पण व शिलान्यास हो रहा है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply