???????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

रामानुजगंज@इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सवाल पर भड़के परियोजना अधिकारी

Share


-पृथ्वीलाल केशरी-
रामानुजगंज 17 अक्टूबर 2022(घटती घटना)।
रामचंद्रपुर विकासखंड के कई ग्रामों में संचालित होने वाले आंगनबाड़ी भवन की हालत जर्जर है और कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीण क्षेत्र के दौरा से लौटने के बाद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संवाददाताओं ने जब रामानुजगंज में स्थित महिला एवं बाल विकास कार्यालय में परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव से उक्त संबंध में बाइट लेने के लिए पहुंचे तो तुनक मिजाजी अधिकारी ने उन लोगों पर भड़क गए जिसका वीडियो वायरल हुआ है।
परियोजना अधिकारी ने नहीं उठाया फोन
उक्त मामले में परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव का पक्ष जानने के लिए उनको फोन लगाया गया लेकिन उन्होंने ना ही फोन रिसीव किया और ना ही उनके द्वारा कॉल बैक ही किया गया।
क्या कहे जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रधान ने
जिला कार्यक्रम अधिकारी जे आर प्रधान महिला एवं बाल विकास विभाग जिला बलरामपुर रामानुजगंज से उक्त संबंध में चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि मामला जो भी हो अधिकारी को फोन रिसीव करना चाहिए फोन रिसीव नहीं करना किसी समस्या का समाधान नहीं है।
आखिरकार कौन है
विनय कुमार यादव
बलरामपुर रामानुजगंज जिले के ग्राम मुरकौल पोस्ट वीरेंद्र नगर के मूल निवासी है विनय कुमार यादव,वहीं सूत्र बताते हैं कि इनकी पहुंच पकड़ भाजपा एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ में होने के कारण परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास रामचंद्रपुर रामानुजगंज में विगत वर्ष 17 एवं 18 से पदस्थ है। यही कारण है कि लोगों के साथ इनका व्यवहार कुछ ठीक नहीं है विभागीय सूत्र एवं कार्यालय के समिप निवास करने वाले व्यक्तियों का कहना है कि इनसे पहले परियोजना अधिकारी के रूप में मनोज अग्रवाल जी का पदस्थापना था जिनके सौम्य व्यवहार के लिए अलग से जाने जाते थे।
कई बार मिल चुका है जिला कार्यक्रम
अधिकारी का प्रभाव
विभागीय सूत्र बताते हैं कि परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव को कई बार जिला कार्यक्रम अधिकारी का प्रभार मिल चुका है वही जे आर प्रधान जब भी छुट्टियों में जाते हैं तो इन्हीं को अपना प्रभार देकर जाते हैं। यह भी एक बड़ा कारण माना जा रहा है।
उक्त मामले में जलनखोर युवक के चलते
हुआ विवाद
सूत्र बताते हैं कि परियोजना अधिकारी विनय कुमार यादव कार्यालय के बाहर चेयर में बैठकर चना खा कर रहे थे उसी समय इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संवादाता वहां पहुंचे और उनसे पूछने लगे कि साहब कहां है उन्होंने बोले कि मैं ही हूं चलिए अंदर बैठीऐ। इतने में विनय कुमार यादव ने रामानुजगंज के चर्चित जलन खोर एवं ब्लैकमेलर युवक जो भ्रष्ट अफसरों का दलाली कर मीडिया को मैनेज करने की साहस रखने वाले को उन्होंने फोन लगाकर पूछा कि कुछ लोग आए हुए हैं क्या करूं,जलन खोरी युवक ने उनको सलाह दी कि फर्जी लोग हैं उन्हें चलता कीजिए। जलन खोर युवक का सलाह मानकर उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संवाददाताओं से उलझ पड़े जिसका वीडियो वायरल हुआ है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply