रायपुर@बीजेपी का काग्रेस के खिलाफ आरक्षण पर पैदल मार्च

Share


रायपुर, 15 अक्टूबर 2022। आदिवासी आरक्षण के मसले पर भाजपा अब आर-पार की लड़ाई के मूड मे है। शनिवार को पार्टी के बड़े नेता इसी मुद्दे पर सड़क पर उतरे। भाजपा नेताओ ने एकात्म परिसर से पैदल मार्च किया और राजभवन जाकर इस मसले पर राज्यपाल से मिले। आरक्षण मुद्दे पर सर्कार को घेरने की रणनीति बनाने शुक्रवार की शाम कोर ग्रुप की बैठकर रखी गई थी। बैठक मे अजय जामवाल, डॉ रमन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, सासद सरोज पाडे समेत बड़े नेता शामिल हुए थे। आज पैदल मार्च मे भी सासद, विधायक, सगठन के मुख्य पदाधिकारी शामिल हुए।
भाजपा का प्रतिनिधिमडल एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय से शनिवार दोपहर 3:30 बजे पैदल मार्च किया। राजभवन पहुचकर बीजेपी नेताओ ने राज्यपाल को ज्ञापन सौपा। हाथो मे तख्ती लिए काग्रेस की भूपेश सरकार की आरक्षण और आदिवासी विरोधी नीतियो के खिलाफ स्लोगन भी लिखा था। पैदल मार्च की अगुवाई प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव कर रहे थे। राज्यपाल से मिलकर आरक्षण को लेकर सर्कार की नीतियो के खिलाफ और आरक्षण के सबध मे बीजेपी ने ज्ञापन भी सौपा। वहा से आने के तुरत पश्चात प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर मे शाम 6 बजे प्रेस वार्ता को सम्बोधित किया।
आरक्षण के लिए बवाल की यह वजह
बिलासपुर हाईकोर्ट ने आदिवासियो के आरक्षण को घटा दिया है। पहले राज्य मे 32 प्रतिशत आरक्षण था, जिसे 20 प्रतिशत कर दिया गया है। इसलिए आदिवासी समाज नाराज है और भाजपा इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश मे है। भाजपा ने आरोप लगाया कि प्रदेश ऐसा राज्य बन गया, जहा किसी समुदाय से उनका आरक्षण छीना गया हो। मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने आरक्षण पर कहा है कि आदिवासियो को उनका अधिकार मिलकर रहेगा, हमारी सरकार हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने सुप्रीम कोर्ट गई है।
बीजेपी पिछले सप्ताह की थी हाईवे जाम
छाीसगढ़ मे आरक्षण के मसले पर बीते शनिवार दोपहर से अलग-अलग क्षेत्रो मे हाई?वे पर भाजपा ने चक्काजाम कर अपना विरोध जताया था। बीजेपी के इस प्रदर्शन से हाईवे पर आने-जाने वाले लोग काफी परेशानी होते रहे। कोडागाव मे भाजपा प्रदेश महामत्री केदार कश्यप, पूर्व मत्री लता उसेडी के नेतृत्व मे बड़ी सख्या मे भाजपा नेता सड़को पर बैठकर प्रदर्शन किया था। करीब दो घटे तक हाईवे जाम रहा था। ये प्रदर्शन सरगुजा, दुर्ग और बस्तर सभाग मे किया गया था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply