बिलासपुर@फैमिली कोर्ट मे जज के खिलाफ प्रदर्शन,

Share

वकील को खीचकर सिपाही ने बाहर निकाला

बिलासपुर, 14अक्टूबर 2022। जिला न्यायालय परिसर स्थित फैमिली कोर्ट मे आज उस वक्त हगामा हो गया, जब जज ने एक वकील को सिपाही से कहकर कोर्ट से बाहर कर दिया। नाराज वकील जज से माफी मागने की माग पर अड़े रहे। मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर परिवार न्यायालय मे जज रमाशकर प्रसाद भरण पोषण के एक मामले की सुनवाई कर रहे थे। महिला के वकील की तरफ से कहा गया कि उसे कोर्ट के पिछले आदेश के मुताबिक भरण पोषण की राशि नही मिल रही है। पति की ओर से वकील दाऊ चद्रवशी ने 6 लाख लेकर समझौता करने का प्रस्ताव रखा। इस पर महिला का पक्ष राजी नही था। उसका कहना था कि इतनी राशि तो पहले से ही बाकी है।
दोनो पक्षो मे समझौता नही हो रहा था। इस पर न्यायाधीश ने किसी अन्य अदालत मे केस को ट्रासफर करने की चेतावनी दी। पर वकील चद्रवशी ने इसी कोर्ट मे मामला जारी रखने का निवेदन किया। इससे बात कुछ इस तरह से बढ़ गई कि जज नाराज हो गए। उन्होने कोर्ट मे तैनात सिपाही से कहकर अधिवक्ता को अपनी अदालत से बाहर निकलवा दिया। सिपाही ने वकील का हाथ पकड़ा और खीच कर दरवाजे के बाहर कर दिया।
जैसे ही यह बात कोर्ट परिसर के दूसरे वकीलो तक पहुची, वे कोर्ट के सामने पहुच गए और नारेबाजी करने लगे। वे जज से माफी मागने की माग करने लगे। जिला अधिवक्ता सघ के अध्यक्ष चद्रशेखर बाजपेयी ने कहा कि पहले भी जज के खिलाफ वकीलो से दुर्व्यवहार की शिकायत मिलती रही है। यह एक गभीर मामला है। जज के खिलाफ कार्रवाई करने की माग को लेकर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से मुलाकात कर शिकायत की जाएगी। मामले मे अभी तक कोई सुलह नही हुई है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply