रायपुर,@सीएम,सूर्यकान्त तिवारी और अधिकारी सौम्या चौरसिया के खिलाफ बयान देने बनाया गया दबाव : प्रीति विश्नोई

Share


रायपुर, 14 अक्टूबर 2022। प्रदेश मे चल रहे पिछले चार दिनो के ईडी छापेमार करवाई के बाद आईएएस समीर विश्नोई सहित 3 लोगो को कोर्ट मे पेश किया गया जिसके बाद आईएएस समीर विश्नोई की पत्नी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की और उन्हे अपनी पूरी व्यथा सुनाई जिसके बाद डीजीपी को पत्र लिखकर अपनी और परिवार की सुरक्षा की बात कही साथ ही इस पूरे प्रकरण की जाँच की भी माग की।
आईएएस विश्नोई की पत्नी प्रीति विश्नोई ने अपने पत्र मे पूरी कार्रवाई को अवैधानिक बताते हुए ईडी की ही कार्यप्रणली पर सवाल उठाए है और कहा कि यह कार्रवाई डरा धमकाकर की गयी है। प्रीति विश्नोई ने पत्र मे पूरे घटनाक्रम को बताते हुए कहा कि हमे बगैर बताये ईडी के लोग घर मे घुसे थे। हमे मजबूर किया गया की हम मुख्यमत्री, नेता सूर्यकान्त तिवारी, और सौम्या चौरसिया के खिलाफ लिखे बयान वाले दस्तावेज़ मे हस्ताक्षर करे।
आगे उन्होने अपने पत्र मे पति समीर विश्नोई के बीमारी होने की बात की। उन्होने लिखा है कि ईडी की टीम उनके पति की सेहत को भी नजरअदाज कर रही है। मेरे पति को दवाई भी नही लेने दिया गया। अतः हम इस पूरी कार्यवाही से डरे हुए है।
गौरतलब है की पिछले 4 दिनो से प्रदेश के लगभग 19 कद्दावर कारोबारी और अधिकारियो के लगभग 40 से अधिक ठिकानो पर छापेमार कार्रवाई चल रही थी। जिसमे आईएएस समीर विश्नोई के घर से चार किलो सोना , बीस कैरेट हीरा और दो जगह से लगभग 47 लाख कैश ईडी द्वारा बरामद किया गया था।
जिसके बाद अधिकारी और उसके पूरे परिवार से पूछताछ की गयी थी। पूछताछ के बाद आईएएस समीर विश्नोई सहित 3 लोगो को कोर्ट मे पेश किया गया। बता दे की आईएएस विश्नोई का केस विशेष विमान से आये नीरव मोदी का केस लड़ रहे वकील विजय अग्रवाल ने जज अजय सिह राजपूत की कोर्ट मे पेश किया गया।
लगभग 4 घटे से ज्यादा समय तक चली जिरह के बाद तीनो को ईडी द्वारा रिमाड पर ले लिया गया है। बताया जा रहा है की प्रदेश मे ईडी की कर्यवाही जारी है। जिसमे रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू आईएएस ज.पी. मौर्या सहित कई नाम शामिल है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply