Breaking News

अम्बिकापुर@भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

Share

अम्बिकापुर,13 अक्टूबर 2022 (घटती-घटना)।. नगर पालिक निगम अंबिकापुर की सामान्य सभा में नियम को दरकिनार कर चौक के नाम में परिवर्तन करने का आरोप लगाते हुए अम्बिकापुर भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मधुसूदन शुक्ला के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने आयुक्त नगर पालिक निगम अंबिकापुर को ज्ञापन सौंपा।
मधुसूदन शुक्ला ने बताया कि नगर पालिक निगम अंबिकापुर के सामान्य सभा 29 जून 2011 के एजेंडा क्रमांक 19 रिंग रोड मां महामाया प्रवेश द्वार के सद्भावना चौक का नाम परिवर्तन का अतिरिक्त विषय लाया गया था, और इस विषय में सद्भावना चौक के नाम में आंशिक संशोधन करते हुए शहीद अब्दुल हमीद सद्भावना चौक के नाम का प्रस्ताव पारित किया गया, नगर पालिक निगम अधिनियम एवं नियम में स्पष्ट है कि सामान्य सभा में उन्हीं विषयों पर विचार करने का प्रावधान है जो विषय पूर्व महापौर परिषद में लाया गया हो, सामान्य सभा 21 जून 2021 के एजेंडा क्रमांक 19 का विषय पूर्व महापौर परिषद में नहीं लाया गया था, ऐसी स्थिति में नियम एवं प्रक्रिया का पालन नहीं होने के कारण उक्त विषय की वैधानिकता स्वमेव हीं समाप्त हो जाती है। विषय पर प्रकाश डालते हुए आगे उन्होंने कहा कि भारत माता के वीर सपूत परमवीर चक्र से सम्मानित शहीद अब्दुल हमीद के नाम से अब्दुल हमीद वार्ड के उद्यान का नामकरण करते हुए उनकी प्रतिमा लगाई जाए।
उन्होंने निगम प्रशासन से मांग की है कि सरगुजा जिले के लाखों हिंदुओं की आस्था का केंद्र मां महामाया मंदिर प्रवेश द्वार वाले सद्भावना चौक का नाम जनमानस की भावना के अनुरूप मां आदिशक्ति चौक रखी जाये।
इस प्रतिनिधिमंडल में भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष विश्व विजय सिंह तोमर , अजय प्रताप सिंह, प्रेमानंद रमेश जायसवाल सर्वेश तिवारी रोशन गुप्ता, संदीप सोनी एवम दीपक यादव उपस्थित रहे।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply