कोलकाता@विसर्जन कार्निवाल मे हिसक हुआ जगली बैल

Share

एक की मौत और 8 घायल
कोलकाता , 08 अक्टूबर 2022
। पश्चिम बगाल के उतरी दिनाजपुर जिले के रायगज मे देर शाम दुर्गा मूर्ति विसर्जन कार्निवल मे एक बैल के हिसक होकर भगदड़ मचाने से से एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ अन्य गभीर रूप से घायल हो गए है। मृत व्यक्ति की पहचान साधन कर्माकर के रूप मे हुई है। उसे गभीर हालत मे रायगज मेडिकल कॉलेज और अस्पताल मे भर्ती कराया गया, जहा उसकी मौत हो गई। आठ अन्य घायल व्यक्तियो का वर्तमान मे उसी अस्पताल मे इलाज चल रहा है, हालाकि उन्हे सकट से बाहर बताया गया है।
विसर्जन कार्निवाल मे भाग लेने वाली एक सामुदायिक पूजा समिति अनुशीलो क्लब ने मूर्तियो को बैलगाड़ी पर ले जाने की व्यवस्था की। प्रत्यक्षदर्शियो के अनुसार समस्या तब शुरू हुई जब एक बैल अचानक से हिसक हो गया। बैल ने खुद को गाड़ी से मुक्त कर लिया और वहा जमा लोगो पर हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई।
गाड़ी मे रखी देवी दुर्गा की मूर्ति बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियो ने बताया कि यह पूरी घटना एक मिनट से भी कम समय के लिए हुई, जिसके बाद बैल भगदड़ के बाद मौके से फरार हो गया।
इस अवसर पर स्थानीय तृणमूल काग्रेस विधायक और पश्चिम बगाल राज्य अल्पसख्यक मामलो और मदरसा शिक्षा विभाग के कैबिनेट मत्री, मोहम्मद गुलाम रबबानी उपस्थित थे। इस बीच, रायगज के कई नागरिको ने दुर्घटना के लिए जिला प्रशासन को फटकार लगाई है और उन्होने दावा किया है कि अधिकारियो को सबधित सामुदायिक पूजा समिति को बैलगाड़ी का उपयोग करने की अनुमति नही देनी चाहिए थी।
शर्मिष्ठा घोष ने कहा, “एक नागरिक के रूप मे मै रायगज मे जो कुछ हुआ उस पर शर्म महसूस करती हू क्योकि प्रशासन ने एक सामुदायिक पूजा समिति द्वारा इस तरह के कृत्य की अनुमति दी जिससे अततः किसी की जान गई। प्रशासन ने जलपाईगुड़ी मे अचानक बाढ़ नरसहार से कोई सबक नही सीखा।
बुधवार की रात, पश्चिम बगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मालबाजार मे मल नदी मे अचानक आई बाढ़ ने आठ लोगो की जान ले ली और कई लापता हो गए, जबकि हजारो लोग विजया दशमी के अवसर पर मूर्ति विसर्जन के लिए नदी के किनारे एकत्रित हुए थे।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply