नई दिल्ली@नारकोटिक्स कट्रोल बयूरो का बड़ा एक्शन

Share

नौसेना के साथ पकड़ी 200 किलो हेरोइन
नई दिल्ली, 06 अक्टूबर 2022।
नारकोटिक्स कट्रोल बयूरो ने भारतीय नौसेना के साथ एक सयुक्त अभियान मे कोच्चि मे समुद्र तय से 200 किलोग्राम सदिग्ध हेरोइन जपत की है। एनसीबी की ओर से सदिग्ध हेरोइन की यह बड़ी खेप एक ईरानी नाव से जपत की है। हेरोइन जपती के साथ-साथ एनसीबी ने नाव पर सवार चालक दल के छह सदस्यो को भी हिरासत मे ले लिया है।
सदिग्द हेरोइन को जपत कर जाच एजेसी उसकी जाच मे जुटी हुई है। ड्रग्स तस्करी को कोच्चि समुद्र तय एक प्रमुख जरिया रहा है। पहले भी यहा कई बार भारी मात्रा मे ड्रग्स और हेरोइन की बरामदगी हो चुकी है। यही वजह है कि एनसीबी और भारतीय नौसेना की टीम यहा हमेशा मुस्तैद रहती है।
दूसरी ओर से महाराष्ट्र की राजधानी मुबई के एयरपोर्ट से बुधवार को राजस्व खुफिया निदेशालय (ष्ठक्रढ्ढ) की ओर से 80 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 16 किलोग्राम हेरोइन जपत की गई है। एक अधिकारी के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर एक यात्री को बुधवार को रोका गया और उसके सामान की तलाशी ली गई, जिसके बाद उसके पास से प्रतिबधित पदार्थ मिला।
डीआरआई अधिकारी ने बताया कि हेरोइन को एक ट्रॉली बैग के अदर छुपाया गया था। उन्होने बताया कि केरल निवासी आरोपी के खिलाफ स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जाच जारी है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply