Breaking News

पुणे@दशहरे की भीड़ ने बता दिया असली शिवसेना कौन है

Share

फडणवीस ने साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना
पुणे, 06 अक्टूबर 2022।
महाराष्ट्र के उप मुख्यमत्री देवेद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य के मुख्यमत्री एकनाथ शिदे की दशहरा रैली मे जुटी ‘भारी’ भीड़ दिखाती है कि असली शिवसेना का नेता कौन है। उन्होने उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना की बुधवार को हुई रैली के लिए अपमानजनक शबद ‘शिमगा’ का इस्तेमाल किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि नागपुर मे धम्मचक्र परिवर्तन दिवस उत्सव मे व्यस्त होने के कारण उन्होने दोनो नेताओ के भाषण बाद मे यू ट्यूब के जरिये सुने। फडणवीस ने कहा, ‘‘मै उद्धव ठाकरे के भाषण पर कोई प्रतिक्रिया नही दूगा।
‘शिमगा’ पर कोई प्रतिक्रिया देने की जरूरत नही है।’’ शिमगा का आयोजन महाराष्ट्र मे होली के त्योहार से पहले किया जाता है और इस दिन लोग अलाव जलाते है एव इनमे हिस्सा लेने वाले परपरा के तौर पर एक दूसरे को हल्के-फुल्के अदाज मे अपशबद कहते है। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ भाषण मे कुछ भी नही था, सिवाए शिमगा।’’ उन्होने कहा, ‘‘बाद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) मैदान की क्षमता शिवाजी पार्क (जहा ठाकरे ने रैली की) से दोगुनी थी और वहा पर भारी भीड़ जुटी थी, बीकेसी मैदान मे तिल रखने की जगह नही थी…शिवसैनिको ने साबित कर दिया।
कि शिदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ही वास्तविक शिवसेना है और मै इसिलए उन्हे बधाई देना चाहता हू।’’
वही, जून महीने मे शिवसेना नेतृत्व से बगावत कर और भाजपा के साथ सरकार बनाने वाले शिदे की रैली पर विपक्ष ने कटाक्ष करते हुए कहा कि वह रैली मे भाजपा का ‘‘आलेख’’ पढ़ रहे थे। इस बारे मे पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि जो ऐसा कह रहे है उन्हे नए लेखक की तलाश करनी चाहिए। उन्होने कहा, ‘‘आप कितनी बार एक ही बात कहेगे? आप अपने लेखक को थोड़ा क्रिएटिविटी डालने को बोलो या कोई नया लेखक रखो।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!