खडगवां@प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़क मौत को दावत दे रही है

Share


क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं जिम्मेदार अधिकारी मौन साधे हुए हैं…कर रहे है किसी बड़े हादसे का इंतजार

-राजेन्द्र कुमार शर्मा-
खडगवां,04 अक्टूबर 2022 (घटती-घटना)। नवनिर्मित जिला मनेद्रगढ चिरमिरी भरतपुर मे विकास कार्यों का हाल बुरा है। यहां ये सथिति है प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत उधनापुर से मेरो बंजी बुंदेली पाराडोल लेदरी तक बनी सडक कुछ वर्ष पहले बनाई गई थी इस सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिसके चलते लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। खासतौर पर इस सडक से बच्चे ज्यादा परेशान हैं।इस सडक पर ही प्राथमिक विद्यालय माध्यमिक विद्यालय हायर सेकंडरी स्कूल है और इसी सडक से स्कूली विद्यार्थियों को आने-जाने में खासी दिक्कत आ रही है।
इस क्षेत्र के लोग इस बात से नाराज हैं कि ऐसी हालत के बाद भी क्षेत्र के विधायक और जनप्रतिनिधियों को इस सडक से अवगत कराया गया था उसके बाद भी क्षेत्र के विधायक एवं जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों का ध्यान इस सडक पर नहीं गया।
ये हाल है कि ये सडक मौत को दावत दे रही हैं ये डेंजर गड्ढे लोगों का कहना है कि इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों ग्रामीणों, स्कूली विद्यार्थियों, व्यापारियों व किसानों का आना-जाना होता है। लेकिन, मौजूदा समय में इस प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित सड़क की हालत दयनीय हो गई है। इस मार्ग पर बडा गड्ढे बन गए हैं जिससे आवागमन बेहद खतरनाक हो गया है। लोग आए दिन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।
लोगों का कहना है कि इस मार्ग से लगभग एक दर्जन से भी जदा गाव जुड़े हैं। साथ ही मनेद्रगढ चिरमिरी भरतपुर मुख्यालय तक पहुंचने के लिए भी इसी सड़क का इस्तेमाल होता है। इसी मार्ग से छात्र-छात्राएं प्रतिदिन साइकिल, बाइक और पैदल आते-जाते हैं। लेकिन सड़क के गड्ढों हैं। छोटे बच्चों के लिए तो ये सड़क बेहद खतरनाक है।
लोग का कहनाहैं कि इतनी महत्वपूर्ण सड़क की इस दुर्दशा पर पीएमजीएसवाई के जिम्मेदार अधिकारी कुंभकरण की नींद मे सो रहे है क्या।वो बड़े हादसे का इंतजार कर रहे है ये तो आने वाला समय ही बता पाएगा? जब से पीएमजीएसवाई मे पदस्थ अधिकारी पिछले आठ से दस वर्षों से एक ही जिले मे पदस्थ है उन अधिकारियों को जब से मिली है जिम्मेदारी तब से सड़कों का बुरा हाल है इन अधिकारियों के हर कार्य प्रणाली पर कई सवाल उठ रहे हैं अब यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा कि इस सडक मे बने मौत केगड्ओ से कब लोगों को मिलेगी राहत?


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply