नई दिल्ली@गौरव वल्लभ,दीपेद्र हुड्डा और डॉ.सैयद नसीर हुसैन ने काग्रेस के प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया

Share


नई दिल्ली, 02 अक्टूबर 2022। काग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव मे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेस की. उन्होने कहा कि काग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव मे किसी का विरोध करने के लिए नही, बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान मे उतरा हू. खड़गे ने कहा कि महात्मा गाधी ने इस देश को आजादी दिलाई तो लाल बहादुर शास्त्री ने देश को एक रखकर जय जवान जय किसान का नारा देकर मजबूत बनाया. प्रदेश सुरक्षित रखा. इन दोनो को प्रणाम करके मै चुनाव प्रचार शुरू कर रहा हू.
बता दे कि काग्रेस अध्यक्ष चुनाव मे 30 सितबर को नामाकन का आखिरी दिन था. इस चुनाव मे शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच मुकाबला है. तीसरे प्रत्याशी का नामाकन निरस्त हो गया है. चुनाव मे 8 अक्टूबर को पर्चा वापसी की आखिरी तारीख है. अगर किसी ने नामाकन वापस नही लिया तो 17 अक्टूबर को वोटिग होगी और 19 अक्टूबर को नतीजे आएगे.
खड़गे ने कहा कि ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के फॉर्मूला के तहत मैने राज्यसभा मे नेता विपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको मेरे 50 साल के राजनीतिक जीवन के बारे मे पता है. मै अब तक उसूलो और आइडियोलॉजी के लिए बचपन से लड़ता रहा हू. बचपन से ही मेरे जीवन मे सघर्ष रहा है. सालो तक मत्री रहा और विपक्ष का नेता भी बना. सदन मे बीजेपी और सघ की विचारधारा के खिलाफ लड़ता रहा. मै फिर लड़ना चाहता हू और लड़कर उसूलो को आगे ले जाने की कोशिश करूगा।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी मे काम करना फुल टाइम वर्क है. ससद मे जब जाता था तो शाम को ही निकल पाता था. मुझे चुनाव लड़ने का मौका मिला है. मेरे वरिष्ठ नेताओ और शुभचितको और युवा नेताओ ने कहा है कि देश की ज्वलत समस्याओ बेरोजगारी, महगाई से लोग जूझ रहे है. अमीर और अमीर हो रहा है. गरीब और गरीब हो रहा है. इन सब चीजो को देखते हुए खासकर इस 8 साल मे जो वादे बीजेपी ने किए है, वे निभाए नही है.
उन्होने कहा- मेरे साथियो ने कहा कि मुझे काग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहिए, इसलिए उनके कहने पर सामने आया. उन्होने मुझे ऊर्जा और प्रेरणा दी है. कोई घर पर मिला, किसी ने टेलीफोन किया और सभी ने अपना समर्थन दिया. क्योकि उन्होने कहा कि राहुल गाधी चुनाव नही लड़ना चाहते है और काग्रेस अध्यक्ष नही बनना चाहते और सोनिया गाधी भी अध्यक्ष नही बनना चाहती है. प्रियका गाधी चुनाव मे नही उतरना चाहती.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply