Breaking News

बैकुण्ठपुर@सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत में बढ़ी सुविधाएं

Share

अब कई प्रकार की जांच सुविधाओं के साथ बेहतर इलाज की व्यवस्था
बैकुण्ठपुर 01 अक्टूबर 2022 (घटती-घटना)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत में लगातार बढ़ रही सुविधाओ का ग्रामीणों को बेहतर लाभ मिल रहा है, एक ओर जहां क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सजग हैं वही सोनहत बी एम ओ डॉ श्रेष्ठ मिश्रा के निर्देशन में लगातार बेहतर सुविधाएं मुहैया हो रही हैं, बीते दिनों केशगवा के युवा दीप कुमार दुबे को सीने में दर्द हार्ट अटेक के लक्षण आने पर तत्काल सोनहत अस्पताल लाया गया जहां समय रहते ई सी जी करके तत्काल उपचार किया गया और रायपुर रिफर किया गया, जहां रायपुर के चिकित्सक ने भी समय रहते सोनहत में बेहतर इलाज किये जाने की तारीफ की । डॉ मिश्रा द्वारा इस केस में किये गए इलाज की ग्रामीणो ने भी जम कर सराहना की।
पहली बार चढ़ाया गया ब्लड
यू तो सोनहत अस्पताल में कभी ब्लड नही चढ़ाया गया पर विशेष पिछड़ी जनजाति की महिला को विशेष आवश्यकता होने पर जिला अस्पताल ब्लड बैंक से ब्लड मंगवाकर सोनहत अस्पताल में चढ़ाया गया। अस्पताल में बेहतर इलाज के साथ साफ सफाई की भी पहले से बेहतर व्यस्था होने से मरीजो को बेहतर स्वास्थ्य लाभ लगातार मिल रहा है ।
अब कई प्रकार की जांच सुविधा
सोनहत बी एम ओ डॉ श्रेष्ठ मिश्रा ने लगातार प्रयास कर सोनहत में कई प्रकार की जांच सुविधाओ को शुरू कराया है जिसमे लिपिड प्रोफ़ाइल कोलेस्ट्रॉल, क्रिएटिनिन और इसीजी के अलावा अन्य कई प्रकार की जांच सुविधाएं शामिल है, पहले इन सब जांच के लिए मरीजो को बैकुण्ठपुर एवं अन्यत्र शहरों का रुख करना पड़ता था लेकिन सोनहत में ही इन सब सुविधाओ का विस्तार होने से ग्रामीणों को इसका लाभ मिल रहा है।


Share

Check Also

कोरिया@ जनसमस्या निवारण शिविर मे΄ 135 आवेदन प्राप्त,37 आवेदन का स्थल पर निराकरण

Share @ विधायक भईयालाल राजवाड़े ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याए΄ सुनीस΄ब΄धित अधिकारियो΄ को ल΄बित …

Leave a Reply