रायपुर@राजीव गाधी किसान न्याय योजना” की तीसरी किस्त दी जाएगी 15 अक्टूबर को

Share


रायपुर, 30 सितम्बर 2022। मुख्यमत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम के लिए पडरिया विधानसभा के ग्राम इन्दौरी के भेट-मुलाकात स्थल पहुचे है। मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने अपने सबोधन मे कहा कि – नवरात्रि की पावन बेला मे आप लोगो के बीच आया हू। आप सभी को नवरात्रि की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाए।
पानी बहुत गिरा, फसल अच्छा है, किसान खुशहाल है। सबसे पहले हमने किसानो का ऋण माफ किया, उनके हित मे लगातार कार्य कर रहे। राजीव गाधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीवाली के पहले 15 अक्टूबर को दी जाएगी। केद्र सरकार द्वारा 2500 रुपए मे धान खरीदी पर असहयोग के बाद भी हमने, राजीव गाधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानो को उनकी उपज का अच्छा दाम दिया। 4 मई से भेट-मुलाकात का सिलसिला चल रहा है। लोगो से मिल रहे है, बाते हो रही है, योजनाओ का फीडबैक मिल रहा है।
इस दौरान थानवर चद्रवशी ने मुख्यमत्री को बताया कि उनकी पौने दो एकड़ खेती है। उसने 20 हजार ऋण लिया था, वो माफ हो गया है। किसान ने त्यौहार के समय योजना अन्तर्गत राशि भुगतान करने की मुख्यमत्री की बात पर खुशी जाहिर की।
ग्राम आछी निवासी गोविद चद्रवशी ने बताया कि उनका 25 हजार ऋण माफ हुआ है। इस साल दोनो किस्त मिल गया है, गन्ना के भी पैसा न्याय योजना के तहत आया है। जिस पर मुख्यमत्री ने उन्हे बताया कि धान के 9000 रुपए के हिसाब से और गन्ना के 355 रुपए म्टिल के हिसाब से विक्रय मूल्य दिया जा रहा है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply