सूरत@एबुलेस मे मिला 25 करोड़के नक ली नोटो का जखीरा

Share


दो-दो हज़ार रुपये के नोट देख पुलिस के भी उड़ गए होश
सूरत , 30 सितम्बर 2022।
गुजरात की सूरत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने दो-दो हज़ार रुपये के नक¸ली नोटो से भरे बक्सो को एक एबुलेस से बरामद किया है. आपको जानकर ये हैरानी होगी कि इन नोटो पर भारतीय रिज़र्व बैक ऑफ़ इडिया के बजाय भारतीय रिवर्स बैक ऑफ़ इडिया और केवल सिनेमा शूटिग के लिए लिखा गया है.
दरअसल, गुरुवार के दिन प्रधानमत्री नरेद्र मोदी ने सूरत शहर के लिबायत इलाक¸े मे एक रोड शो कर जनसभा को सबोधित किया और शाम को सूरत जि़ला के कामरेज इलाक¸े से खबर आई कि पुलिस ने बड़ी तादात मे नक¸ली नोटो का ज़ख़ीरा पकड़ा है.
दो-दो हज़ार के नक¸ली नोटो के पकड़े जाने की ख़बर फैलते ही हर कोई ये जानने के प्रयास मे था कि आखç¸र ये पूरा माजरा क्या है? सूरत रूरल पुलिस के कामरेज थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि अहमदाबाद से मुबई की ओर जाने वाली एक एबुलेस मे नक¸ली नोटो का बड़ा ज़ख़ीरा जा रहा है. कामरेज थाना पुलिस ने सूचना मिलते ही हाईवे पर एबुलेस को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया था।
कामरेज थाना पुलिस की टीम ने हाईवे पर स्थित शिव शक्ति होटल के पास नाकाबदी कर एबुलेस को रोक लिया था. मूलतः जामनगर के रहने वाले एबुलेस चालक हितेश पुरुषोत्तम कोटदिया से एबुलेस के पीछे का दरवाज़ा खुलवा कर चेक किया तो उसके अदर 6 बक्से निकले, जिनके अदर 1290 दो हज़ार रुपये की नोटो के बडल मिले थे, जो 25 करोड़ 80 लाख होते है.
जिस एबुलेस से यह नोट बरामद हुए है, उस पर दीकरी एजुकेशन ट्रस्ट मोटा वडाला सूरत लिखा हुआ है. साथ ही साथ गौ-माता राष्ट्र माता भी लिखा हुआ है. इस एबुलेस से नक¸ली नोटो के बडल मिलने की खबर मिलते ही ख़ुद सूरत रूरल के एसपी हितेश जॉयसर कामरेज पुलिस थाने पहुच गए थे. एसपी हितेश जॉयसर ने सबसे पहले उस एबुलेस को देखा, जिसमे से दो-दो हज़ार रुपये के नोटो के बडल बरामद हुए।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply