राची @राची मेन रोड मे मदिर की प्रतिमा तोड़ी गई, आरोपी गिरफ्तार,इलाके मे पुलिस बल तैनात

Share


राची , 28 सितम्बर 2022। झारखड की राजधानी के मेन रोड मे एक मदिर मे स्थित भगवान हनुमान की प्रतिमा को नुकसान पहुचाया गया। बुधवार अहले सुबह यह खबर राची मे तेजी से फैली और देखते-देखते मदिर के पास लोगो की भारी भीड़ जमा हो गई। तनाव की स्थिति बनते देख मौके पर भारी तादाद मे पुलिस बल की तैनाती की गई है। राची के एसएसपी किशोर कौशल सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुचे। घटना के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दावा किया है कि यह घटना सिर्फ एक व्यक्ति ने अजाम दी है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। हालात नियत्रण मे है।
घटना की जानकारी मिलते ही कई हिदू सगठनो से जुड़े लोग मौके पर पहुच गए। पुलिस ने इन्हे समझा-बुझाकर वापस भेजा है। पुलिस के आला अफसरो ने आश्वस्त किया है कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। क्षतिग्रस्त प्रतिमा का दुबारा निर्माण कराया जाएगा। राची मे दुगार्पूजा पर पूजा पडालो और मदिरो मे लाखो श्रद्धालु उमड़ते है। इसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। लोगो से सयम बरतने की अपील की गई है।
पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जाच मे यह बात सामने आई है कि प्रतिमा खडित करने वाला व्यक्ति मनोरोगी है। उससे पूछताछ की जा रही है।
उधर, भाजपा के कई नेताओ ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है। पूर्व मुख्यमत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मराडी ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार को निशाने पर लिया है और इसे तुष्टिकरण की नीति का नतीजा बताया है।
गौरतलब है कि राची मेन रोड मे बीते जून महीने मे भी एक धार्मिक जुलूस के दौरान हिसा हुई थी और यहा एक मदिर पर पथराव की वजह से तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply