Breaking News

बैकुण्ठपुर@सरपंच के पहल से आदर्श चौक की बढ़ढ़ी सुंदरता,पटना में चौपाटी व फौवारा का हुआ उद्घाटन

Share

  • ग्राम पंचायत पटना ने आदर्श चौक में कराया सौंदर्यीकरण,फौवारा सहित रेलिंग चेकर टाइल्स से सजाया गया चौक।
  • ग्राम पंचायत की सरपंच ने चुनाव पूर्व की थी घोषणा,आदर्श चौक को चौपाटी में विकसित करने का था वादा।
  • फौवारे सहित चौपाटी विकसित होने से बढ़ गई आदर्श चौक की सुंदरता, फीता काटकर सरपंच ने सौंपा ग्रामवासियों को।

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 28 सितम्बर 2022 (घटती-घटना)। कोरिया जिले का सबसे आय वाला ग्राम पंचायत पटना में पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा क्षेत्र का विकास किया जा रहा है इसी विकास के तहत पटना का आदर्श चौक पर चौपाटी व फौवारे का निर्माण किया गया, जिससे इस चौक की सुंदरता और दुगनी हो गई, यह काम किसी और ने नहीं पटना ग्राम पंचायत की सरपंच गयात्री सिंह ने कराकर पटना को एक नई सौगात दी है।
कोरिया जिले के राष्ट्रीय राज्यमार्ग 43 पर स्थित ग्राम पंचायत पटना लगातार विकास की गाथा लिख रहा है और यहां की महिला सरपंच लगातार ग्राम विकास के कार्यों को पूरा करा रहीं हैं और जिससे ग्रामवासियों को लाभ भी मिल रहा है और ग्राम में सभी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति भी हो रही है। ताजा उदाहरण है आदर्श चौक को चौपाटी के रूप में विकसित करने का और सौंदर्यीकरण कर चौक की सुंदरता बढ़ाने का जिसका काम भी पूरा कर लिया गया है और चौपाटी सहित फौवारे को आमजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। इसे बनाने के लिए 3 लाख 50 हजार खर्च किया गया जिसके बाद आदर्श चौकी सुंदरता में चार चांद लग गए।

आदर्श चौक की सुंदरता बढ़ढ़ाने वर्तमान सरपंच ने चुनाव पूर्व वादा किया पूरा
बता दें कि आदर्श चौक पटना में चौपाटी विकसित कर आदर्श चौक की सुंदरता बढ़ाने वर्तमान सरपंच ने चुनाव पूर्व वादा किया था और उन्होंने अपना वादा पूरा करते हुए आदर्श चौक को चौपाटी के रूप में विकसित किया और फौवारा लगाकर चौक की सुंदरता में भी वृद्धि किया। आदर्श चौक रास्ट्रीय राज्यमार्ग पर स्थित चौक है और अब आदर्श चौक की सुंदरता देखते ही बन रही है। आदर्श चौक की सुंदरता को लेकर आदर्श चौक के ही वार्ड पंच भी काफी सक्रिय रहीं वहीं उन्होंने लगातार सरपंच से उनके वादे अनुरूप आदर्श चौक की सुंदरता को लेकर चौपाटी निर्माण को लेकर प्रेरित किया जिसके फलस्वरूप आदर्श चौक का कायाकल्प एक तरह से संभव हो सका।

एक अन्य जगह चौपाटी विकसित करने को लेकर विचार चल रहा
सौंदर्यीकरण से आदर्श चौक निवासी साथ ही ग्राम पटना के निवासी काफी उत्साहित नजर आए और ग्राम स्तर पर इस तरह के प्रयास की सराहना करते नजर आए। कुल मिलाकर सरपंच ने ग्राम में विकास की एक नई गाथा लिखने का काम किया और ग्राम की सुंदरता बढ़ाने का काम किया वहीं इस संबंध में स्वयं सरपंच का यह कहना है कि अभी ग्राम में ही एक अन्य जगह चौपाटी विकसित करने को लेकर विचार चल रहा है और जल्द ही उसे विकसित करने का काम किया जाएगा जो बाजार के अंदर स्थापित होगा वहीं उन्होंने यह भी कहा कि ग्राम की सुंदरता के लिए और भी काम किये जायेंगे और इसके लिए ग्रामवासियों से भी उनकी राय लेकर इस दिशा में काम किया जाएगा।


Share

Check Also

कोरिया@ जनसमस्या निवारण शिविर मे΄ 135 आवेदन प्राप्त,37 आवेदन का स्थल पर निराकरण

Share @ विधायक भईयालाल राजवाड़े ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याए΄ सुनीस΄ब΄धित अधिकारियो΄ को ल΄बित …

Leave a Reply