नई दिल्ली@पीएफआई के ठिकानो पर आज बड़ा एक्शन

Share


170 सदस्यो को लिया हिरासत मे, कई पीएफआई नेताओ को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली, 27 सितम्बर 2022।
पॉपुलर फ्रट ऑफ इडिया के खिलाफ कार्रवाई जारी है। खबर है कि मगलवार सुबह करीब 170 सदस्यो को हिरासत मे लिया गया है। इस दौरान 7 राज्यो मे पुलिस ने रेड की है। हाल ही मे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेसी और प्रवर्तन निदेशालय ने 13 राज्यो मे छापे मारकर 100 से ज्यादा पीएफआई कार्यकर्ताओ को हिरासत मे लिया था।
बताया जा कि राज्यो की पुलिस उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, असम, कर्नाटक, दिल्ली औऱ महाराष्ट्र मे तलाशी कर रही है। खबर है कि हिसक प्रदर्शनो की योजना से जुड़े इनपुट मिलने के बाद छापे मारे गए थे। शीर्ष खुफिया सूत्रो ने जानकारी दी है कि सुबह 6 बजे तक 7 राज्यो मे 200 ठिकानो पर रेड कर 170 से ज्यादा कैडर्स को हिरासत मे ले लिया गया था।
मिली जानकारी के मुताबिक हृढ्ढ्र, पुलिस और अन्य जाच एजेसिया इन 8 राज्यो मे रेड कर रही है। असम से 7 पीएफआई नेताओ को गिरफ्तार किया गया है। वही, कर्नाटक मे 45 सदस्यो को हिरासत मे लिया गया है। इन्हे स्थानीय तहसीलदार के सामने पेश किया जाएगा और न्यायिक हिरासत की माग की जाएगी। कहा जा रहा है कि गिरफ्तार या हिरासत मे लिए गए इन पीएफआई नेताओ ने या तो एनआईए को रोकने की कोशिश की और पहले विरोध प्रदर्शन किए थे या स्थानीय स्तर पर तनाव बढ़ाया था।
पुणे मे राज्य की पुलिस ने कथित फडिग मामले मे पूछताछ के लिए 6 पीएफआई समर्थको को हिरासत मे लिया है। खबर है कि यूपी के सियाना और सारूपुर मे कार्रवाई की गई। साथ ही मेरठ, बुलदशहर और सीतापुर से कई सदिग्धो को हिरासत मे लिया गया है। इधर, राजधानी दिल्ली मे शाहीन बाग और जामिया समेत कई इलाको मे छापे चल रहे है। रेड के दौरान करीब 12 लोगो को हिरासत मे लिया गया है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply