नई दिल्ली@सीबीआई ने मुबई के पूर्व पुलिस प्रमुख को किया गिरफ्तार

Share


नई दिल्ली, 25 सितम्बर 2022। केद्रीय जाच बयूरो (सीबीआई) ने 2009 से 2017 के बीच नेशनल स्टॉक एक्सचेज (एनएसई) के कर्मचारियो की कथित फोन टैपिग के मामले मे मुबई के पूर्व पुलिस आयुक्त सजय पाडे को गिरफ्तार किया है। पाडे पहले से ही न्यायिक हिरासत मे थे और दिल्ली की तिहाड़ जेल मे बद थे। उन्हे प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, जिन्होने मामले मे चार्जशीट भी दाखिल की है।
अब, सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष एक रिमाड याचिका भी दायर की है, जिसने पाडे को पाच दिन की सीबीआई हिरासत मे भेज दिया। केद्रीय जाच एजेसी अब कुछ दस्तावेजो के साथ पाडे से भिड़ेगी। केद्रीय गृह मत्रालय के निर्देश पर सीबीआई ने फोन टैपिग मामले मे एनएसई की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण के खिलाफ नया मामला दर्ज किया था।
करीब दो महीने पहले पाडे का बयान सीबीआई के मुबई स्थित मुख्यालय मे दर्ज किया गया था। सीबीआई की पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। सीबीआई ने इस मामले के सिलसिले मे मुबई, पुणे और देश के कई अन्य हिस्सो मे भी छापेमारी की थी। सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि 2009 और 2017 के दौरान रामकृष्ण और पाडे ने एनएसई के कर्मचारियो के फोन अवैध रूप से टैप किए थे।
पाडे आईसेक सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड चलाते थे। यह आरोप लगाया गया है कि रामकृष्ण ने एनएसई के कर्मचारियो के फोन टैप करने के लिए इस फर्म का इस्तेमाल किया। एनएसई कर्मचारियो द्वारा सुबह 9 बजे से 10 बजे के बीच किए गए फोन कॉल को टैप किया गया और आईसेक सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा रिकॉर्ड किया गया। यह आरोप लगाया गया है कि पाडे ने अवैध रूप से फोन कॉल को टैप करने मे मदद की। मामले मे आगे की जाच की जा रही है।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply