नई दिल्ली@काग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

Share


17 अक्टूबर हो होगी वोटिग…इन नेताओ के बीच टक्कर की सभावना
नई दिल्ली, 22 सितम्बर 2022
। काग्रेस के केद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने गुरुवार को अध्यक्ष चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. अधिसूचना के अनुसार गुरुवार से नामाकन फॉर्म उपलबध होगे, जबकि 24 सितबर से 30 सितबर के बीच नामाकन दाखिल किया जाएगा. नामाकन की जाच एक अक्टूबर को होगी और उसी दिन वैध उम्मीदवारो की सूची प्रकाशित की जाएगी. नामाकन वापस लेने की अतिम तिथि 8 अक्टूबर है, जिसके बाद एक अतिम सूची लाई जाएगी. 17 अक्टूबर को वोटिग होगाी, वही मतगणना 19 अक्टूबर को होगी.
सूत्रो के अनुसार, अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच सभावित मुकाबला होगा. अशोक गहलोत ने काग्रेस की अतरिम अध्यक्ष सोनिया गाधी से दो घटे तक मुलाकात की. जिसके बाद वह राहुल गाधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मे शामिल होने के लिए केरल के लिए रवाना हो गए. सूत्रो ने बताया कि सोनिया गाधी ने कहा है कि चुनाव निष्पक्ष होगा और वह किसी भी उम्मीदवार का समर्थन नही करेगी. जाहिर तौर पर बैठक मे राजस्थान के मुद्दे पर भी चर्चा हुई, लेकिन इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नही कहा गया है।
पार्टी की सेवा करूगा- गहलोत
माना जा रहा है कि गहलोत अगले हफ्ते राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अपना नामाकन दाखिल कर सकते है. हालाकि, वह राज्य मे मुख्यमत्री की कुर्सी छोड़ने से हिचक रहे है. बुधवार सुबह गहलोत दिल्ली पहुचे. राजस्थान के मुख्यमत्री ने बैठक से पहले मीडिया से कहा था कि वह किसी भी जिम्मेदारी से पीछे नही हटेगे. उन्होने कहा, मै किसी भी जिम्मेदारी से पीछे नही हटूगा और जहा भी मेरी जरूरत होगी, पार्टी की सेवा करूगा.
गहलोत के बाद अब दिग्विजय सिह की एट्री
काग्रेस अध्यक्ष चुनाव की तारीख नजदीक आते ही काग्रेस अध्?यक्ष पद के चुनाव के लिए गहमा गहमी शुरू हो गई है। अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत के नाम सामने आने के बाद वरिष्?ठ नेता दिग्विजय सिह के दिल्?ली पहुचने की खबरो ने एक नई सभावना को हवा दी है।
सूत्रो के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक, दिग्विजय सिह आज दिल्?ली पहुच रहे है और इस दौरान वह काग्रेस की अतरिम अध्?यक्ष सोनिया गाधी से मुलाकात करेगे। बताया जा रहा है कि वह काग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार हो सकते है। हालाकि, दिग्विजय सिह की ओर से या किसी अन्?य काग्रेस नेता की ओर से कोई बयान इसे लेकर जारी नही किया गया है। काग्रेस अध्?यक्ष पद के लिए चुनाव की अधिसूचना आज जारी होने जा रही है। काग्रेस के अध्?यक्ष पद के चुनाव के लिए रेस कल से शुरू होने जा रही है। 24 सितबर से 30 सितबर तक नामाकन किया जाएगा।
काग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की अधिसूचना आज जारी होने जा रही है। काग्रेस के अध्?यक्ष पद के चुनाव के लिए रेस कल से शुरू होने जा रही है। 24 सितबर से 30 सितबर तक नामाकन किया जाएगा।
8 अक्?टूबर तक नाम वापस लिया जा सकता है। ऐसे मे 8 अक्?टूबर तक साफ हो जाएगा कि काग्रेस अध्?यक्ष पद की रेस मे कौन-कौन है या कोई नही है। वैसे, उम्?मीद की जा रही है कि इस बार काग्रेस अध्?यक्ष पद की रेस मे एक से ज्?यादा उम्?मीदवार नजर आ सकते है।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply