Breaking News

चडीगढ़@पजाब गवर्नर ने रद्द किया मान सरकार का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव

Share


चडीगढ़, 21 सितम्बर 2022। पजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से विश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए 22 सितबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का अपना आदेश बुधवार को वापस ले लिया। राजभवन ने केवल विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करने के लिए विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर विशिष्ट नियम नही होने का हवाला दिया। उधर, राज्यपाल के इस फैसले के बाद आम आदमी पार्टी हमलावर हो गई है।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सयोजक और दिल्ली के सीएम अरविद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि राज्यपाल कैबिनेट की ओर से बुलाए सत्र को कैसे मना कर सकते है? फिर तो जनतत्र खतम है। दो दिन पहले राज्यपाल ने सत्र की इजाज़त दी। जब ऑपरेशन लोटस फेल होता लगा और सख्या पूरी नही हुई तो ऊपर से फोन आया कि इजाजत वापस ले लो। आज देश मे एक तरफ सविधान है और दूसरी तरफ ऑपरेशन लोटस।
आप ने लगाए आरोप
उधर, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट करके कहा इसका मतलब साफ़ है – अगर विश्वास मत पास हो गया तो पजाब मे आप की सरकार को 6 महीने तक बीजेपी ऑपरेशन लोटस से गिरा नही पाएगी। इसलिए विश्वास मत के खç¸लाफ़ है बीजेपी के राज्यपाल महोदय।
विपक्ष ने राज्यपाल से की थी मुलाकात
विधानसभा मे नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिह बाजवा, काग्रेस के नेता सुखपाल सिह खैरा और भारतीय जनता पार्टी की पजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने राज्यपाल से सपर्क करके कहा था कि सिर्फ विश्वास प्रस्ताव लाने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र आहूत करने का कोई कानूनी प्रावधान नही है। पजाब मे ‘आप’ सरकार ने विश्वास प्रस्ताव लाने के लिए विशेष सत्र आहूत करने की माग की थी। इससे कुछ दिन पहले ही ‘आप’ ने बीजेपी पर उसकी सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!