Breaking News

अम्बिकापुर@विश्वविद्यालय का पहला अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी,अत्यंत गौरव का विषयःकुलपति

Share

अम्बिकापुर 20 सितम्बर 2022 (घटती-घटना)। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा, अंबिकापुर के कुलपति प्रो अशोक सिंह द्वारा पत्रकारों से विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सभागार में मंगलवार को त्रि-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी सम्बन्धी प्रेस कांफेरेंस किया गया । कुलपति प्रो अशोक सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में प्रतिवर्ष दो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग के द्वारा आयोजित किया जायेगा । इसी क्रम में इस संगोष्ठी की शुरुआत है । उन्होंने त्रि- दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी के विषय में बताते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय का पहला अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी है । इसलिए यह सरगुजा क्षेत्र के लिए अत्यंत गौरव का विषय है । त्रि- दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी 21 से 23 सितंबर, 2022 को वीरेन्द्र प्रभा होटल- अम्बिकापुर में पूर्वाह्न 10:30 बजे प्रारम्भ होगा, जिसका उद्घाटन विश्वविद्यालय की मा. कुलाधिपति, राज्यपाल महोदया ऑनलाइन माध्यम से करेंगी । इस हेतु विश्वविद्यालय में संगोष्ठी की पूरी तैयारी हो चुकी है।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अशोक सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि त्रि- दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में भूटान से सुश्री टेशरिंग पेम, दक्षिण अफ्रीका से प्रोफेसर ए.के. मिश्रा, कुवैत से डॉक्टर आरोन राशिद रब्बाह, अमेरिका से सुश्री अलंकृता सिंह, बिलासपुर से प्रोफेसर एच एस होता, रायपुर से प्रोफेसर संजय कुमार, लखनऊ से प्रोफेसर प्रीति मिश्रा, अमरकंटक से प्रोफेसर तरुण कुमार ठाकुर, उड़ीसा से डॉक्टर संतोष कुमार सेठी, दिल्ली से प्रोफेसर बी आर गुप्ता और काशी हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी से प्रोफेसर राधेश्याम दुबे, प्रोफेसर मनोज कुमार सिंह, प्रोफेसर प्रभाकर सिंह और प्रोफेसर आशीष कुमार त्रिपाठी आदि विद्वान अपना व्याख्यान देंगे।
उन्होंने बताया कि 21 से 23 सितंबर में प्रत्येक दिन दो सत्र संचालित किया जाएगा, जिसमें कुल 70 प्रतिभागियों द्वारा तीन दिनों में शोध पत्रों का वाचन किया जाएगा और इस अवसर पर शोध संक्षेपिका का विमोचन भी किया जाएगा। उद्घाटन सत्र के बाद तकनीकि सत्र प्रारंभ किया जाएगा, जिसमें अध्येताओं द्वारा शोध पत्र पढ़े जाएंगे। इस प्रेस वार्ता में विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री बिनोद कुमार एक्का और विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राजकुमार उपाध्याय ‘मणि’ आदि उपस्थित रहे। इसकी जानकारी विश्वविद्यालय के जन सम्पर्क अधिकारी डॉ राजकुमार उपाध्याय मणि ने दी है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!