Breaking News

अम्बिकापुर@जनजाति सूची में शामिल करने पर नगेसिया समाज ने जताया पीएम मोदी का आभार

Share

अम्बिकापुर,17 सितम्बर 2022 (घटती-घटना)। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कार्य कर रही केंद्रीय सरकार ने छत्तीसगढ़ की 12 जातियों को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल कर लिया है। इससे शामिल किए गए सभी जाति समुदायों में हर्ष का माहौल है । सरगुजा जिले के लुण्ड्रा विकासखंड में निवासरत नगेसिया समाज से भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जनजाति मोर्चा सरगुजा के प्रतिनिधि मंडल ने भेंट कर, मिष्ठान खिलाकर एवं उनका सम्मान कर उन्हें उनकी मांग पूरी होने के लिए शुभकामनाएं दीं एवं नगेशिया समाज ने भी प्रधानमंत्री पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर इस अवसर पर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री श्री सतनारायण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर गरीब असहाय व्यक्ति की पीड़ा को समझते हैं आज केंद्र सरकार समाज के सभी वर्गों, सभी धर्मों, सभी जाति समूहों की चिंता कर रही है उनके जीवन स्तर को किस प्रकार से सुधार किया जाए उस पर लगातार विचार करते हुए नई नीतियां लागू कर रही है इसी क्रम में वर्षों से क्षणिक मात्रा त्रुटि की वजह से जनजाति आरक्षण के लाभ से वंचित रहने वाले नगेसिया समाज को उन्होंने जनजाति सूची में शामिल करके उनको उनका हक अधिकार वापस दिलाने में सहयोग किया है।
इस अवसर पर भाजपा जनजाति मोर्चा सरगुजा के जिला अध्यक्ष श्री धनराम नागेश ने कहा कि मैं स्वयं ही नगेसिया समाज से आता हूं मुझे लंबे समय तक जनजाति आरक्षण से वंचित रहना पड़ा है किंतु केंद्र सरकार के निर्णय से हमारी आने वाली पीढ़ी को इस परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा मैं केंद्र सरकार को इस निर्णय के लिए कोटि-कोटि आभार व्यक्त करता हूं।
इस अवसर पर युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष विश्व विजय सिंह तोमर ने कहा की नगेशिया समाज को भारतीय जनता पार्टी ने सदैव ही जनजाति माना है और इसलिए भाजपा संगठन ने नगेशिया समाज को अनेक जनजाति दायित्व दिए हैं। इससे पूर्व की कांग्रेस की केंद्र सरकार ने जनजाति समाज की सदैव उपेक्षा की एवं उनको केवल वोटबैंक की तरह इस्तेमाल किया है ।
इस अवसर पर जिला महामंत्री जिला महामंत्री पूरन टेकाम ने कहा की नगेसिया भाई बंधुओं की समस्त परेशानियों का निदान केन्द्र सरकार के एक निर्णय ने कर दिया है 7 जनजाति समाज जैसे पिछड़े वर्ग को केन्द्र सरकार लगातार सम्मान देकर एवं उनकी उन्नति के लिए योजनाओं का क्रियान्वयन कर, उन्हें सशक्त बनाने का काम कर रही है 7 इससे पूर्व की सरकारों ने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया था 7 आज जनजाति समाज भाजपा सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से प्रभावित एवं हर्षित है 7
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अंकित तिर्की ने कहा कि हमारे नगेसिया भाई बंधु लंबे समय से जनजातियों को मिलने वाले सरकारी योजनाओं से वंचित रहे हैं अब उन्हें भी छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति, बालक बालिकाओं को छात्रावास की सुविधा, शासकीय सेवाओं में आरक्षण, रियायती ऋण एवं शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण का लाभ अब पूर्ण रूप से मिल सकेगा यह अत्यंत ही हर्ष का विषय है।
इस अवसर पर नगेसिया समाज के जिला अध्यक्ष रसिया राम जी ने कहा कि हमारा समाज केंद्र सरकार के द्वारा लिए गए इस निर्णय से अत्यंत हर्षित है हम लंबे समय से इसके लिए मांग कर रहे थे। हम डॉक्टर रमन जी की सरकार केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह जी, पूर्व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम जी एवं समस्त जनजाति नेता जिन्होंने इसके लिए प्रयास किया उन सभी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में नगेशिया समाज के लोग उपस्थित रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!