Breaking News

रायपुर@स्वास्थ्य मत्री टी.एस. सिहदेव ने महारानी अस्पताल का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओ की समीक्षा की

Share


अस्पताल मे भर्ती मरीजो से चर्चा कर मिल रही सुविधाओ की जानकारी ली
जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओ से खुश होकर सिविल सर्जन को किया सम्मानित
रायपुर 16 सितम्बर 2022। स्वास्थ्य मत्री श्री टी.एस. सिहदेव ने आज जगदलपुर जिला चिकित्सालय महारानी अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो और अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरो की बैठक लेकर वहा उपलबध कराई जा रही सुविधाओ की समीक्षा भी की। स्वास्थ्य मत्री ने अस्पताल के कायाकल्प से खुश होकर सिविल सर्जन डॉ. प्रसाद को सम्मानित किया। उन्होने अच्छी सेवाओ के लिए अस्पताल के सभी अधिकारियो-कर्मचारियो की भी पीठ थपथपाई।
स्वास्थ्य मत्री श्री सिहदेव ने अस्पताल के नवनिर्मित बर्न ट्रॉमा यूनिट, आपातकालीन सेवाओ, सर्जिकल और मेडिकल आईसीयू वार्ड का निरीक्षण कर वहा इलाज करा रहे मरीजो से चर्चा की। उन्होने मरीजो से अस्पताल मे दी जा रही सेवाओ की जानकारी ली। श्री सिहदेव ने ओपीडी मे आने वाले मरीजो से भी चर्चा की। इस दौरान बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री लखेश्वर बघेल, स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर., सचालक स्वास्थ्य सेवाए श्री भीम सिह, सीजीएमएससी के प्रबध सचालक श्री अभिजीत सिह, स्वास्थ्य विभाग के सयुक्त सचालक श्री आर. राजन और बस्तर जिले के मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.के. चतुर्वेदी भी मौजूद थे।
अस्पताल के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मत्री ने आयुष्मान योजना तथा डॉ. खूबचद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत दी जा रही सेवाओ की जानकारी ली। उन्होने वहा अपने स्वय के कॉर्ड की भी जाच करवाई। उन्होने महारानी अस्पताल द्वारा कुल भर्ती मरीजो के विरुद्ध 112 प्रतिशत बलॉकिग किए जाने पर प्रसन्नता जाहिर की। श्री सिहदेव ने चिकित्सको द्वारा दी गई सलाह के अनुसार दवाईयो की उपलबधता अस्पताल स्तर से ही किए जाने पर भी सतुष्टि जताई। उन्होने डायलिसिस वार्ड तथा मेडीसिन विभाग के पुरूष एव महिला वार्ड का भी निरीक्षण किया। डायलिसिस वार्ड मे भर्ती मरीजो ने महारानी अस्पताल मे डायलिसिस की सेवाए शुरू होने पर स्वास्थ्य मत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।
श्री सिहदेव ने समीक्षा बैठक मे अस्पताल द्वारा मुहैया कराई जा रही सेवाओ की गुणवत्ता मे आ रहे सुधार पर सतुष्टि व्यक्त की। उन्होने अस्पताल की व्यवस्था के लिए सिविल सर्जन और उनकी टीम की सराहना की। उन्होने कहा कि अन्य जिला अस्पतालो की तुलना मे महारानी अस्पताल मे मरीजो की सख्या अधिक होने के बावजूद यहा गुणवत्तापूर्ण सेवाए दी जा रही है। अन्य जिला अस्पताल भी ऐसी ही गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलबध कराने के लिए यहा की व्यवस्थाओ से सीख सकते है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!