पणजी@गोवा के 8 काग्रेस विधायक भाजपा मे शामिल

Share


पणजी, 14 सितम्बर 2022। राहुल गाधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच गोवा मे काग्रेस को करारा झटका लगा है। राज्य मे पार्टी के 11 विधायको मे से 8 ने भाजपा का दामन थाम लिया है। इसके चलते अब 40 सदस्यीय विधानसभा मे काग्रेस के अब तीन ही विधायक बचे है। केदार नाइक, सकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई और रुडोल्फ फर्नाडीस भी काग्रेस छोड़कर भाजपा मे शामिल होने वाले विधायको मे है। काग्रेस को यह झटका ऐसे वक्त मे लगा है, जब राहुल गाधी की लीडरशिप मे पार्टी तमिलनाडु से जम्मू-कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। ऐसे मे गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने और फिर 8 विधायको की टूट ने उसे करारा झ.टका दिया है।
गोवा के राजनीतिक इतिहास मे पहली बार हुआ ऐसा
गोवा के राजनीतिक इतिहास मे ऐसा पहली बार हुआ है, जब काग्रेस के राज्य मे महज तीन ही विधायक बचे है। बता दे कि दिगबर कामत और माइकल लोबो पार्टी से लबे समय से नाराज बताए जा रहे थे और जुलाई मे भी उन्होने बगावत की कोशिश की थी, लेकिन कुछ विधायको का साथ नही मिला था। ऐसे मे दलबदल कानून लागू होने के डर से भाजपा मे जाने का प्लान टाल दिया गया था। भाजपा मे शामिल होने से पहले काग्रेस के विधायको ने सीएम प्रमोद सावत से मुलाकात की थी। यही नही माइकल लोबो और दिगबर कामत ने पिछले दिनो दिल्ली की भी यात्रा की थी।
गोवा मे काग्रेस को लगा तगड़ा झटका
माना जा रहा है कि इन नेताओ ने इस दौरान भाजपा की टॉप लीडरशिप से मीटिग की थी। उसके बाद ही भाजपा मे शामिल होने का फैसला लिया गया। गोवा मे काग्रेस को लगा यह झटका उसके मनोबल पर भी असर डालने वाला है, जो लगातार सकटो से उबरने की कोशिश कर रही है। भारत जोड़ो यात्रा के जरिए काग्रेस देश के 12 राज्यो मे पदयात्रा निकाल रही है। उसे उम्मीद है कि इससे उसके कार्यकर्ताओ का उत्साह बढ़ेगा और जनता मे भी कनेक्ट बढ़ेगा। लेकिन इस सकट ने उसकी चिताए बढ़ा दी है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सैंतालीसवां दिन @ खुला पत्र @तुगलकी फ रमान के विरूद्ध कलमबंद अभियान

Share छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के विभाग जनसंपर्कके द्वारा स्वास्थ्य मंत्री श्री श्यामबिहारी जायसवाल के विभाग …

Leave a Reply

error: Content is protected !!