बैकुण्ठपुर @आखिर क्यों विधायक का गणेश पूजा के लिए दिया गया चंदा बन गया है चर्चा का विषय

Share


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 11 सितम्बर 2022 (घटती-घटना)। एमसीबी जिले के मनेंद्रगढ़ विधायक का गणेश पूजा के लिए दिया गया चंदा चर्चा का विषय बन गया है,मनेंद्रगढ़ विधायक से चिरमिरी क्षेत्र के गणेश पूजा समितियों ने जब चंदा मांगा तो उन्होंने बाकायदा रसीद कटवाई और रसीद के पीछे उन्होंने कमिश्नर लिखकर अपना सील और हस्ताक्षर कर समितियों को निगम कार्यालय जाकर चंदा लेने को कह दिया। विधायक ने इस तरह ही लाखों रुपये की रसीद कटवाई है और सभी को निगम कमिश्नर से चंदा लेने के लिए रसीद के पीछे सील लगाकर हस्ताक्षर करके भेज दिया।
अब इस मामले को कुछ लोगों ने सोशल मिडीया पर पोस्ट करके यह सवाल उठाया है कि निगम के अंतर्गत कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को कई माह से वेतन नहीं मिल रहा है वहीं विधायक जी गणेश पूजा का चंदा निगम से भुगतान करवा रहें हैं। बता दें कि मनेंद्रगढ़ विधायक की धर्मपत्नी चिरमिरी नगरनिगम की महापौर हैं और इस तरह उनका निगम पर कब्जा है इसलिए विधायक जी अधिकार से कमिश्नर से चंदे का भुगतान करवा रहें हैं। वैसे सोशल मीडिया पर मुद्दा उठाने वाले ने भी सही आरोप लगाया है कि जनता के कर से जनता की भलाई के लिए जनता की सुविधाओं के लिए निगम द्वारा खर्च की जाने वाली राशि चंदे में क्यों दे दी जा रही है वहीं निगम के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों का विधायक जी इसी तरह भुगतान हस्ताक्षर से और सील लगाकर क्यों नहीं करवा ददेते हैं।
वैसे मनेंद्रगढ़ विधायक कई बार अपनी मनमानी करते आये हैं उन्होंने इसी तरह एकबार विधायक निधि की राशि पत्रकारों को बांट दी थी जिसे कुछ पत्रकारों ने यह कहकर लौटा दिया था कि विधायक निधि का पैसा जनता की जरूरत और उनकी कठिन समय मे मदद के लिए उपयोग करने के लिए होना चाहिए इस तरह पत्रकारों को बांटने के लिए नही। वैसे नगरनिगम चिरमिरी के कमिश्नर विधायक जी की तरफ से गणेश पूजा समितियों को मिलने वाली राशि विधायक जी के आदेश पर किस मद से भुगतान करेंगे यह देखने वाली बात होगी वैसे इसे भ्रस्टाचार से जोड़कर भी आरोप लग रहे हैं। वैसे मनेंद्रगढ़ विधायक अपनी ही सरकार के लिए कई बार मुसबीत खड़ी करते नजर आते हैं ।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply