नई दिल्ली@दिल्ली के रामलीला मैदान मे उमड़ा काग्रेसियो का सैलाब

Share


सीएम बघेल बोले- राहुल गाधी ने हुकार भरी है
अब बेरोजगारी और महगाई रोकने पर मजबूर होगी मोदी सरकार
नई दिल्ली , ०4 सितम्बर 2022।
काग्रेस ने आज दिल्ली के रामलीला मैदान मे महगाई पर ‘हल्ला बोल’ रैली बुलाई है. इसमे देशभर से काग्रेस कार्यकर्ता पहुचे है. इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश ने दिल्ली के रामलीला मैदान से केद्र सरकार पर जमकर बरसे. इस दौरान मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी सरकार और बेरोजगारी, महगाई के खिलाफ काग्रेस पार्टी और राहुल गाधी लड़ रहे है, उनके साथ काग्रेसी लड़ रहे है. उन्होने कहा कि राहुल गाधी ने रामलीला मैदान मे उन्होने जब-जब हुकार भरा है. तब तब मोदी सरकार को पीछे हटना पड़ा है.
सीएम बघेल ने कहा कि कहा कि मोदी सरकार ने किसानो के लिए तीन काले कानून लाया था, क्क्र सरकार मे मुआवजे का प्रकरण लाया था, तीन बार अध्यादेश लाकर वापस लेना पड़ा. बघेल ने बताया कि राहुल गाधी ने कहा ये तीन काले कानून है. इन्हे वापस करना करना पड़ेगा. केद्र की मोदी सरकार ने एक साल के भीतर काले कानूनो को वापस लिया. इसी तरह राहुल गाधी ने फिर हुकार भरा है, अब मोदी सरकार को बेरोजगारी और महगाई को रोकने पर बाध्य होना पड़ेगा.
सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होने कहा कि राहुल गाधी लगातार किसानो, गरीबो और मजदूरो और गरीबो की बात करते है. सत्ता मे बैठे लोग महगाई दूर नही कर रहे है. सत्तारूढ़ नेता राहुल गाधी को रोकने के लिए लड़ते है.
सीएम बघेल ने कहा कि गरीबो को फ्री मे राशन देगे तो रेवाड़ी है. सत्ता मे बैठे ये लोग इसे रेवड़ी कहते है, लेकिन वह बड़े बिजनेसमैन का कर्ज माफ कर देता है और उसे रबड़ी दे देता है. हम कड़ी मेहनत का सम्मान करते है और ये लोग कड़ी मेहनत का अनादर करते है. महगाई बढ़ रही है और काग्रेस इसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है.
इस दौरान पश्चिम बगाल के काग्रेस कार्यकर्ताओ ने महगाई का अलग तरह से विरोध किया है. कार्यकर्ताओ को सçजयो की माला पहने देखा गया. लोकसभा मे काग्रेस पार्टी के नेता अधीर रजन चौधरी महगाई के खिलाफ दिल्ली के बगा भवन से रामलीला मैदान तक मार्च निकाले. इस दौरान उनके साथ काग्रेस के कई नेता मौजूद रहे. काग्रेस महासचिव और पूर्व केद्रीय मत्री जयराम रमेश ने कहा कि मोदी ने महगाई को सकट मे डाल दिया है.
उन्होने ट्वीट कर लिखा कि महामारी के बाद लोगो को राहत मिलनी चाहिए थी, लेकिन मोदी ने जो महगाई बनाई है वह आपदा लेकर आई है. इसलिए आज काग्रेस पार्टी दिल्ली के रामलीला मैदान मे महगाई पर रैली करने जा रही है. आओ मिलकर महगाई के खिलाफ आवाज उठाए.
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैडल पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमे यात्रियो को रविवार को सड़क बद होने की जानकारी दी गई है. पुलिस के अनुसार रैली स्थल पर स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलो को तैनात किया गया है. मैदान के प्रवेश बिदुओ पर मेटल डिटेक्टर भी लगाए गए है.
‘हल्ला बोल’ रैली के जरिए काग्रेस देश मे महगाई के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए केद्र पर हमला करने की तैयारी कर रही है. आपको बता दे कि पहले यह रैली 28 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी मे होनी थी। लेकिन, कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए इसे 4 सितबर को आयोजित करने का निर्णय लिया गया.
काग्रेस नेताओ ने इस सप्ताह की शुरुआत मे देश भर के 22 शहरो मे प्रेस कॉन्फ्रेस की और 4 सितबर को रामलीला मैदान मे अपनी ‘दिल्ली पर हल्ला बोल रैली’ के लिए ‘दिल्ली चलो’ का आह्वान किया. काग्रेस के वरिष्ठ नेता रैली को सबोधित करेगे. राहुल गाधी ने फेसबुक पोस्ट मे कहा- आज देश के सामने सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी, महगाई और बढ़ती नफरत है.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply