Share

अधिकारी-कर्मचारियो की हड़ताल खत्म
फेडरेशन ने सीएम बघेल की अपील और मध्यस्थता बैठक के बाद लिया फैसला
रायपुर, ०2 सितम्बर 2022। छाीसगढ़ मे अधिकारी-कर्मचारियो का हड़ताल खत्म हो गया है. कृषि मत्री रविद्र चौबे की मध्यस्थता बैठक के बाद फैसला लिया गया है. दो सूत्रीय मागो को लेकर हड़ताल कर रहे थे. कल कमर्चारियो की 5 घटे बैठक हुई थी.
मुख्यमत्री भूपेश बघेल की पहल पर मुख्य सचिव से चर्चा हुई थी. मत्री से बात के बाद कोर कमेटी की बैठक हुई थी. हड़ताल से लोगो को परेशानी हो रही थी. मुख्यमत्री बघेल की अपील को स्वीकार करते हुए हड़ताल खत्म कर दिया गया है.
इसके पहले डीए के सवाल पर मुख्यमत्री बघेल ने कहा था कि क्या महगाई किसानो के लिए नही है, मजदूर के लिए नही है, पत्रकारो के लिए नही है, आम जनता के लिए नही है.
हम शनिवार रविवार छुट्टी दे रहे है, ओल्ड पेशन स्कीम भी लागू भी की है. मै फिर से अपील करता हू, काम पर वापस आए कर्मचारी. हम शिक्षको की लगातार भर्ती कर रहे है, पुलिस मे भी लगातार भर्ती हो रही है.
कमल वर्मा ने कहा कि हमने तय किया है कि हड़ताल वापस लेगे, कर्मचारियो की माग को लेकर मुख्यमत्री भूपेश बघेल भी चाहते थे, सघ के अध्यक्ष कमल वर्मा ने खेद व्यक्त किया कि हमारे आदोलन से आम जनता परेशान रही. साथ ही उन्होने आम जनता से क्षमा मागा. स्कूल भी प्रभावित हुए है, हमारे पास आदोलन के अलावा कोई रास्ता नही बचा था, इसलिए हमने ये रास्ता अपनाया.
कमल ने कहा कि हमे गर्व है मुख्यमत्री भूपेश बघेल पर, जिन्होने पुरानी पेशन योजना को बहाल किया. मुख्यमत्री के अपील के बाद हमने हड़ताल के स्थगन का फैसला लिया है.
हड़ताल की घोषणा के बाद रविद्र चौबे ने कहा कि सघ की पूरी टीम को हृदय से धन्यवाद, मुख्यमत्री जी की अपील को स्वीकार कर हड़ताल वापस लिया. विभिन्न मागो को लेकर हमने चर्चा की. मुख्यमत्री से भी चर्चा हुई थी. मुख्यमत्री के निर्देश पर फेडरेशन के अध्यक्ष के आग्रह पर सचिव की अध्यक्षता मे बैठक हुई. अधिकाश मागो मे सहमति बनी. आदोलन का स्थगन हुआ है. मत्री चौबे ने कहा कि आने वाले समय मे कर्मचारी अधिकारियो के हितो मे जो भी निर्णय सरकार की ओर से आवश्यक होगा, हम लोग निर्णय लेगे और इसी आश्वासन के उपरात आदोलन खत्म हुआ है. आदोलन की घोषणा के लिए धन्यवाद दिया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply