Breaking News

चडीगढ़@पजाब की राह पर हरियाणा काग्रेस

Share

आजाद व हुड्डा की मुलाकात पर गरमाई पार्टी की सियासत
चडीगढ़, 02 सितम्बर 2022।
हरियाणा मे काग्रेस पड़ोसी राज्य पजाब की राह पर है। पजाब मे जिस तरह से कैप्टन अमरिदर सिह और नवजोत सिह सिद्धू की लड़ाई ने काग्रेस मे बिखराव पैदा कर दिया है, ठीक उसी तरह के हालात हरियाणा मे बन रहे है।
पजाब के पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर मे काग्रेस आपसी कलह की वजह से पूरी तरह बिखर चुकी है। हरियाणा मे भी पूर्व मुख्यमत्री भूपेद्र सिह हुड्डा व पूर्व केद्रीय मत्री कुमारी सैलजा की लड़ाई ने काग्रेस को बिखराव की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है। हुड्डा की गुलाम नबी आजाद से हुई मुलाकात ने काग्रेस की इस लड़ाई मे आग मे घी डालने जैसा काम किया है।
हरियाणा काग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्षा कुमारी सैलजा जहा हुड्डा के खिलाफ काग्रेस हाईकमान को चिट्ठी लिख चुकी है, वही काग्रेस छोड़कर भाजपा मे शामिल हो चुके पूर्व सासद कुलदीप बिश्नोई ने शुक्रवार को भूपेद्र सिह हुड्डा पर हमला बोला है।
कुलदीप बिश्नोई अपने धुर विरोधी भूपेद्र हुड्डा पर पार्टी मे एकछत्र कजा करने का आरोप लगाते हुए काग्रेस को अलविदा कह चुके है। काग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी भी आजकल हुड्डा से अलग राह चल रही है। उन्होने हुड्डा के विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के विरोध मे हरियाणा मे अलग से किरण कार्यकर्ताओ के द्वार अभियान शुरू किया है।
काग्रेस महासचिव रणदीप सिह सुरजेवाला की दिल्ली की अलग राजनीति है। पूर्व सिचाई मत्री कैप्टन अजय यादव भी हुड्डा के विरोधियो की सूची मे शामिल है। गुलाम नबी आजाद से मुलाकात के बाद हुड्डा ने भले ही सफाई दी है।
लेकिन उनके विरोधी इसे स्वीकार करने को तैयार नही है। हरियाणा काग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता मतलौडा ने भी हुड्डा की गुलाम नबी से हुई मुलाकात पर सवाल उठाते हुए पार्टी प्रभारी विवेक बसल से नई दिल्ली मे मुलाकात की है।
पूर्व मुख्यमत्री भूपेद्र सिह हुड्डा हालाकि कह चुके है कि वह गाधी परिवार के साथ खड़े थे, खड़े है और आगे भी खड़े रहेगे, लेकिन उनके इस बयान के बावजूद विवाद कम नही हो रहा है। हरियाणा काग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने शुक्रवार को मोर्चा सभालते हुए हुड्डा के विरोधियो को करारा जवाब देने की कोशिश की है।
काग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी समर्थक अखिल भारतीय काग्रेस कमेटी के पूर्व सदस्य पकज पुनिया ने ट्वीट कर हुड्डा की नबी के साथ हुई मुलाकात पर सवाल खड़े करते हुए हाईकमान से कार्रवाई की माग की है।
सुरेश गुप्ता मतलौडा ने काग्रेस प्रभारी विवेक बसल से मुलाकात करते हुए कहा कि जब तक गुलाम नबी आजाद ने पार्टी नही छोड़ी थी, तब तक तो हुड्डा की उनसे मुलाकात पर सवाल नही खड़े किए जा सकते थे, लेकिन जब पार्टी छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने राहुल गाधी पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू किए तो उसके बाद हुई मुलाकात जरूर दाल मे कुछ काला होने की कहानी कह रही है। पार्टी को इस पर सज्ञान लेना चाहिए।
पूर्व सिचाई मत्री एव काग्रेस ओबीसी सेल के चेयरमैन कैप्टन अजय यादव ने शुक्रवार को कहा कि आजाद का पार्टी छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। पार्टी ने उन्हे सब कुछ दिया। हुड्डा को जवाब देना चाहिए कि वह गुलाम नबी आजाद से क्यो मिले थे। कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि हुड्डा ने कभी भी सोनिया गाधी का निर्देश नही माना है, जबकि इसके जवाब मे हरियाणा काग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि कुलदीप भाजपा के हाथो बिक चुके है।
सोनिया गाधी के हर आदेश को हुड्डा ने नकारा : कुलदीप बिश्नोई
भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने भूपेद्र हुड्डा के उस बयान को हास्यास्पद बताया, जिसमे उन्होने कहा था कि हुड्डा ने हमेशा सोनिया गाधी का साथ दिया है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि 2016 के राज्यसभा चुनाव से पूर्व पार्टी की मीटिग मे सोनिया गाधी ने सबके सामने हुड्डा को पार्टी प्रत्याशी को जिताने का निर्देश दिया था और सभी जानते है कि किस प्रकार से स्याही काड मे हुड्डा की मिलीभगत से 14 विधायको के वोट रद हुए थे।
कुलदीप ने कहा कि अपने बेटे को जबरदस्ती राज्यसभा भेजा, जबकि सोनिया गाधी किसी और को भेजना चाहती थी। इसी प्रकार 2019 के विधानसभा चुनाव से पूर्व रोहतक मे रैली कर हुड्डा ने सरेआम काग्रेस हाईकमान को लैकमेल किया था। हुड्डा ने हमेशा स्वार्थ की राजनीति की है और अपने बेटे के सिवाय उन्हे हरियाणा काग्रेस मे कोई और नजर नही आता। आठ साल के हुड्डा सरकार के कार्यकाल को सीएलयू और भू माफिया की सरकार के नाम से लोग आज भी याद करते है।
कुलदीप ने कहा कि अपने कार्यकाल मे करीब आठ लाख करोड़ रुपये के घोटालो को अजाम देकर हुड्डा ने हरियाणा को जमकर लूटा था। अब भी हुड्डा हरियाणा काग्रेस को अपनी मर्जी से चलाना चाहते है। उन्होने उदयभान के रूप मे अपनी खड़ाऊ एचपीसीसी मे रख दी है, जिसका परिणाम यह हुआ की हरियाणा मे काग्रेस खात्मे के कगार पर पहुच गई है।
पूरे हरियाणा को पता है भ्रष्टाचार का जनक कौन : उदयभान
हरियाणा प्रदेश काग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कुलदीप बिश्नोई पर जवाबी हमला बोला है। उन्होने “एचपीसीसी मे हुड्डा की खड़ाऊ रखी होने सबधी” बयान पर कहा कि कुलदीप की बेहद घटिया मानसिकता ने ही उन्हे कही का नही छोड़ा है। पूरा हरियाणा जानता है कि कुलदीप बिश्नोई की हमेशा दलित विरोधी सोच रही है। जिस दिन से काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी ने उन्हे प्रदेश अध्यक्ष बनाया, उस दिन से ही स्वार्थलोलूप नेता उन्हे हजम नही कर पाए। पूरे हरियाणा को पता है कि भ्रष्टाचार का जनक कौन है। यह कुलदीप बिश्नोई भी जानते है।
चौधरी उदयभान ने कहा कि खुद कुलदीप बिश्नोई पर आयकर विभाग के छापे के बाद से ही विदेशो मे अकूत दौलत, मनी लाड्रिग और काली कमाई के आरोप उसी पार्टी ने लगाए, जिसकी गोद मे वह आज जाकर बैठे हुए है। पूरे हरियाणा मे इस बात की चर्चा है कि कुलदीप बिश्नोई ने इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआइ की जाच से खुद को बचाने के लिए आदमपुर की जनता के विश्वास को धोखा देकर भाजपा के सामने समर्पण कर दिया। आज उनके विश्वासघात के चलते ही आदमपुर को उपचुनाव का सामना करना पड़ रहा है।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply