Breaking News

राची @राची के लिए रवाना हुए झारखड के पाच मत्री,कैबिनेट की बैठक मे होगे शामिल

Share


सीएम हेमत आ सकते है रायपुर !
राची , 31 अगस्त 2022।
झारखड के पाच मत्री रायपुर से राची के लिए रवाना हो रहे है। उन लोगो को रात तक राची पहुचना है। बताया जा रहा है कि मुख्यमत्री हेमत सोरेन ने गुरुवार को राज्य कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इसमे शामिल होने के लिए मत्री राची जा रहे है। बैठक के बाद ये लोग वापस रायपुर लौट आएगे।
झारखड के मौजूदा राजनीतिक सकट मे विधायको को हॉर्स ट्रेडिग से बचाने के लिए महागठबधन ने 32 विधायको को रायपुर भेजा है। राची के बिरसा मुडा हवाई अड्?डे से एक विशेष विमान से विधायको के साथ काग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित 41 लोग रायपुर लाए गए। यहा काग्रेस नेताओ ने उन्हे रिसॉर्ट मे ठहराया है। रिसॉर्ट के भीतर और बाहर सुरक्षा के तगड़े इतजाम कर दिए गए है। किसी को भी झारखड के विधायको से मुलाकात की इजाजत नही है।
इस बीच खबर मिली कि मुख्यमत्री ने अपने मत्रियो को राची बुलाया है। शाम को रिसॉर्ट से कार के जरिए मत्रियो को रायपुर हवाई अड्?डे ले जाया गया। इनमे डॉ. रामेश्वर उराव, आलमगिर आलम, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख और सत्यानद भोक्ता शामिल है। बताया जा रहा है कि अगर सकट एक-दो दिन मे खत्म नही हुआ तो मुख्यमत्री हेमत सोरेन एक दिन के लिए रायपुर आ सकते है। वे यहा मुख्यमत्री भूपेश बघेल से मुलाकात भी करेगे।
काग्रेस के एक और
विधायक रिसॉर्ट पहुचे
बताया जा रहा है कि मगलवार को काग्रेस के 18 मे से 12 विधायक ही रायपुर पहुचे थे। एक और विधायक दोपहर मे रायपुर पहुचे है। काग्रेस नेता उन्हे लेकर रिसॉर्ट रवाना हुए है। इनको मिलाकर काग्रेस विधायको की सख्या 13 हो जाएगी। काग्रेस के तीन विधायक बगाल मे भारी कैश के साथ पकड़े गए थे। उन्हे तीन महीने तक कोलकाता छोड़कर नही जाने की शर्त पर जमानत मिली है। वही एक विधायक हाल ही मे मा बनी है, इसलिए वे नही आ पाई।


Share

Check Also

शिमला@ संजौली में मस्जिद को लेकर हालात बेकाबू

Share @ प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा शिमला,11 सितंबर 2024 (ए)। हिमाचल प्रदेश की राजधानी …

Leave a Reply