धमतरी@सिविल सर्जन को हटाने से भड़के डॉक्टर, ओपीडी मे लगा दिया ताला

Share


धमतरी, 27 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले मे सिविल सर्जन को हटाने को लेकर डॉक्टरो मे भारी आक्रोश है। नाराज डॉक्टरो ने ओपीडी सहित सभी स्वास्थ्य सेवाओ को ठप कर दिया है। जिला अस्पताल की ओपीडी मे ताला जड़ दिया है। सरकारी डॉक्टरो ने कलेक्टर और एसपी पर दादागिरी का आरोप लगाया है।
सीएमएचओ दफ्तर के सामने प्रदर्शन
काम बद कर डॉक्टर सहित पूरा जिला अस्पताल का स्टाफ सीएमएचओ दफ्तर के सामने जाकर प्रदर्शन कर रहे है। डॉक्टरो और स्वास्थ्य स्टाफ के अस्पताल से बाहर निकलने के कारण मरीजो को की परेशानी बढ़ गई है। इमरजेसी को छोड़कर सभी सेवाए ठप है। ओपीडी बद होने से पजीयन भी नही हो रहा है। नाराज डॉक्टर सीएम भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मत्री टीएस सिहदेव से मिलने की बात भी कह रहे है।
जाने क्?या है मामला
दरअसल, जिले मे एक नवविवाहिता की 5 दिन पुरानी लाश के पोस्टमार्टम को लेकर कलेक्टर और एसपी ने डाक्टरो पर दबाव बनाया। पोस्टमार्टम नही करने पर सिविल सर्जन डॉ यूएल कौशिक को कलेक्टर ने हटा दिया ।
आरएमओ डॉ. राकेश सोनी ने बताया कि नवविवाहिता की सड़ी गली लाश केरेगाव थाना क्षेत्र से पोस्टमार्टम के लिए लाया गया था। लाश का पोस्टमार्टम यहा सभव नही था। इधर कलेक्टर पीएस एल्मा का कहना है कि पोस्टमार्टम को लेकर कोई बात ही नही है। अस्पताल से सबधित कार्यो को नही कराने व देरी पर उन्हे हटाया गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply