खड़गवां@लेदरी पराडोल और बंजी बुन्देली उधनापुर मार्ग पर बना पुल चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

Share


-राजेन्द्र कुमार शर्मा-
खड़गवां , 27 अगस्त 2022 (घटती-घटना)। पुल के निर्माण कार्य के गुणवत्ता कि पोल अलप वर्षा मे ही खुल रही है पुल मे जगह जगह दरारें पड गई है जिससे कभी भी कोई बडी दुर्घटना घटित हो सकती है।
इस संबंध में कृषि उपज मंडी के उपाध्यक्ष एवं किसान कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष गुरुदेव पांडे ने ब्रिज कारपोरेशन के अनुविभागीय अधिकारी पर निर्माण कार्य में लगाया सांठगांठ कर भ्रष्टाचार करने का आरोप
जिसकी लिखित शिकायत कलेक्टर कोरिया से की गई है और प्रभारी मंत्री एवं मुख्यमंत्री से शिकायत करने की तैयारी किया जा रहा है।
लेदरी पाराडोल मार्ग पर नवनिर्मित पुल एवं बुंदेली उधनापुर मार्ग पर स्थित कोडç¸या नाले का पुल का निर्माण कुछ माह पूर्व ही हुआ है परंतु दोनों ही पुल निर्माण कार्य के भ्रष्टाचार की भेट चढ गए हैं।
कृषि उपज मंडी के उपाध्यक्ष एवं किसान कांग्रेस कमेटी खड़गवां के ब्लॉक अध्यक्ष गुरुदेव पांडे ने कलेक्टर कोरिया को पत्र लिखते हुए उपरोक्त दोनों पुलों में हुए भ्रष्टाचार की जांच करने की मांग की है। पांडे ने पत्र में लिखा कि लेदरी पाराडोल मार्ग पर नवनिर्मित पुल एवं बुंदेली उधनापुर मार्ग में नवनिर्मित पुल को बने अभी कुछ ही महीने हुए हैं और अलप वर्षा मे दोनों पुलों के अप्रोच टूट कर नीचे की ओर झुक गए हैं पुल के दोनों किनारों से मिट्टी का कटाव होना प्रारंभ हो गया है साथ ही पुलों के बीच में भी दरार आ गया है जिससे दुर्घटना होने की संभावना है। ब्रिज कारपोरेशन के अनुविभागीय अधिकारी द्वारा ठेकेदार से सांठगांठ कर इन दोनों ही पुलों में भारी भ्रष्टाचार किया गया है जिसके कारण यह पुल कभी भी धस्वत हो सकता है।
पांडे ने पत्र में उल्लेख किया है कि यदि कलेक्टर कोरिया द्वारा 5 दिनों के अंदर जिला स्तरीय टीम बनाकर दोनों पुलों में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर आरोपियों पर कार्यवाही नहीं की जाएगी तो इसकी शिकायत विभागीय मंत्री सहित मुख्यमंत्री के आगमन पर उनके समक्ष की जाएगी। साथ ही पुल में भविष्य में किसी भी प्रकार की दुर्घटना होती है तो पूर्ण रूप से इसका जिम्मेदार ब्रिज कारपोरेशन के अधिकारी सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों होंगे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply