नई दिल्ली@महाराष्ट्र से जम्मू कश्मीर तक भूकप के झटके से कापी धरती

Share

,दहशत मे आए लोग
नई दिल्ली, 26 अगस्त 2022। देश के कई हिस्सो मे एकबार फिर भूकप के तेज झटके महसूस किए गए है। इसबार भूकप के झटके महाराष्ट्र से जम्मू कश्मीर तक महसूस किए गए है। इतना ही नही अफगानिस्तान मे भी भूकप के झटके आए है। हालाकि, अच्छी बात यह रही की महाराष्ट्र और जम्मू कश्मीर या अफगानिस्तान, कही से भी जान माल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नही है।
नेशनल सेटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक महाराष्ट्र के कोल्हापुर मे रात के 2.21 मिनट पर भूकप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकप की तीव्रता 3.9 मापी गई। भूकप का केद्र जमीन के अदर 10 किलोमीटर की गहराई मे था।
वही जम्मू कश्मीर मे रात के 3 बजकर 28 मिनट पर भूकप के झटके महसूस किए गए। यहा भूकप का केद्र कटरा से 62 किलोमीटर उार पूर्व मे सतह से पाच किलोमीटर की गहराई मे था। यहा भूकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई।
जबकि अफगानिस्तान के काबुल रात करीब 2:55 बजे भूकप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकप की 4.3 तीव्रता थी। भूकप की गहराई जमीन से 80 किमी नीचे थी।
आपको बता दे कि जम्मू कश्मीर मे पिछले तीन दिन मे 10 बार भूकप के झटके महसूस किए जाने की खबर है। जम्मू कश्मीर मे बुधवार की रात को भी एक घटे के भीतर दो बार धरती हिली।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply