Breaking News

मुरादाबाद@जिस घर मे गूज रही थी शहनाई

Share

वहा पसरा मातम एक साथ उठी एक ही परिवार के 5 लोगो की अर्थी
मुरादाबाद , 26 अगस्त 2022।
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद मे बीती रात एक तीन मजिला इमारत मे अचानक भीषण आग लग गई. ये आग इमारत के गोदाम मे लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली से कि पहली मजिल पर मौजूद लोगो को बाहर निकलने का मौका नही मिला, और देखते ही देखते एक ही परिवार के पाच लोगो की जलकर मौत हो गई. मरने वालो मे तीन मासूम बच्चे भी शामिल है, जिनकी उम्र 3,7 और 12 साल है.
आज इस घर मे शादी की रौनक होती. इसी शादी मे शामिल होने रानीखेत से शमा परवीन मुरादाबाद अपने मायके आई थी. पहली मजिल पर वो अपनी मा और बच्चो के साथ थी. कुछ ही पल इस घर की सारी खुशिया खाक हो गई. जिस घर मे शहनाई गूज रही थी, वहा अब मातम पसरा है.
मुरादाबाद के थाना गलशहीद इलाके मे रहने वाले इरशाद कुरैशी के दमाद जावेद कुरेशी की दो बेटियो की 26 अगस्त को शादी थी. इस शादी मे शामिल होने के लिए इरशाद कुरैशी की उत्तराखड के रानीखेत मे रहने वाली बेटी शमा परवीन अपने 3 बच्चो के साथ आई थी. शमा परवीन अपने पिता के घर पर ही रुकी हुई थी.
घर मे खुशी की महफि़ल सजी हुई थी. सब तैयारी मे जुटे थे, लेकिन क्या पता था कि एक चिगारी उनकी खुशियो को तबाह कर देगी. 65 वर्षीय कमर आरा, 35 वर्षीय शमा परवीन, 12 साल की उमेमा ,7 साल की नाफि़या, 3 साल की इबाद की आग और धुए मे घिरने के कारण मौत हो गई.
आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुची फायर बिग्रेड की टीम और पुलिस के आला अधिकारियो ने रेस्क्यू अभियान चलाकर 7 लोगो को दूसरी मजिल से नीचे उतारा और अस्पताल मे भर्ती करा दिया. मकान के प्रथम तल से फायर ब्रिगेड की टीम ने तीन बच्चो और दो महिला निकालकर जि़ला अस्पताल भेजा, जहा डॉक्टर ने उन सभी को मृत घोषित कर दिया।
कैसे लगी आग?
इरशाद के घर के नीचे स्क्रैप व पुराने टायर का गोदाम था. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी, लेकिन फिर भी इसकी जाच की जा रही है. वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद मुरादाबाद मे हुए एक हादसे मे हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियो को घायलो का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सोलहवां दिन @ खुला पत्र @तुगलकी फ रमान के विरूद्ध कलमबंद अभियान

Share छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के विभाग जनसंपर्कके द्वारा स्वास्थ्य मंत्री श्री श्यामबिहारी जायसवाल के विभाग …

Leave a Reply

error: Content is protected !!