राची,@मुख्यमत्री के करीबी के घर से ईडी ने बरामद की 2 एके-47

Share


राची, २3 अगस्त 2022। राजधानी राची मे ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमत्री हेमत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के यहा से दो-दो एके-47 राइफल बरामद की है. जिसके बाद राजनीतिक दलो के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. भाजपा ने कहा है कि ये मामला काफी गभीर है। इसकी जाच एनआईए से कराई जानी चाहिए। हथियार को आलमारी मे छिपाकर रखा गया था।
मगलवार की सुबह प्रेम प्रकाश के ठिकानो पर प्रवर्तन निदेशालय (श्वष्ठ) की टीम ने छापेमारी की जिसके बाद उसकी आलमारी से दो एके 47 बरामद हुए. ईडी ने यह दोनो हथियार कजे मे लेकर जाच शुरू कर दी. हथियार बरामदगी की सूचना स्थानीय पुलसि को भी दी. इससे पहले प्रेम प्रकाश के आवास से कबोडिया के कछुए बरामद हुए थे.
बता दे कि प्रेम प्रकाश मुख्यमत्री हेमत सोरेन का करीबी है. खनन घोटाले मे उसका नाम वरिष्ठ आईएएस पूजा सिघल की गिरफ्तारी के बाद सामने आया था. उसके बाद ही ईडी ने प्रेम प्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बुधवार को उसके हर सभावित ठिकानो पर छापेमारी कर रही है. प्रेम प्रकाश के राची और बिहार स्थित कई ठिकानो पर मई मे भी ईडी ने छापेमारी की थी.
बताते चले कि ईडी की टीम से जुड़े मामलो पर दल बल के साथ राजधानी राची मे 11 स्थान समेत राज्य के 17 लोकेशन पर छापेमारी कर रही है. इसी दौरान झारखड के सियासी गलियारे मे लॉबिस्ट के नाम से मशहूर प्रेम प्रकाश के घर की आलमारी से 2 एके 47 रायफल मिलते ही हड़कप मच गया.
दो एके-47 की बरामदगी के बाद ईडी सहित विभिन्न एजेसिया इन हथियारो की जानकारी जुटा रही है. एजेसिया यह भी जानने का प्रयास कर रही है कि ये घातक हथियार रखने का क्या उद्देशय हो सकता है. वही, प्रतिबधित माओवादियो से सबधो की भी जाँच की जा सकती है. बता दे कि भारत मे आम लोगो को एके-47 राइफल रखना प्रतिबधित है.
बता दे कि अवैध खनन पट्टा के मामले मे झारखड के मुख्यमत्री हेमत सोरेन जाँच के घेरे मे है. उनके कई करीबी भी छापेमारी के दायरे मे आ चुके है. इसके पहले सोरेन की करीबी आईएएस पूजा सिघल के घर छापेमारी हो चुकी है और वहाँ से करोड़ो की नकदी बरामद की जा चुकी है।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply