नई दिल्ली @बड़े बदलाव की ओर काग्रेस

Share

अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद की पेशकश

नई दिल्ली , २4 अगस्त 2022। देश की सबसे पुरानी पार्टी काग्रेस बड़े बदलाव की ओर अग्रसर है। दशको बाद वह गैर गाधी को अध्यक्ष चुन सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार काग्रेस की मौजूदा अतरिम अध्यक्ष सोनिया गाधी ने राजस्थान के सीएम व वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत से अध्यक्ष बनने की पेशकश की है। हालाकि, गहलोत कई बार कह चुके है कि राहुल गाधी को अध्यक्ष बनाया जाए। हाल ही मे उन्होने यह भी कह दिया था कि राहुल अध्यक्ष नही बने तो पार्टी मे निराशा आएगी और कई लोग घर बैठ जाएगे।
बता दे कि काग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव 21 सितबर तक होना है। इसका विस्तृत कार्यक्रम पार्टी जल्द जारी करने वाली है। इसी बीच, एक मीडिया रिपोर्ट मे कहा गया है कि सोनिया गाधी ने मगलवार को राजस्थान के सीएम गहलोत से अपने आवास पर मुलाकात की। समझा जाता है कि इसमे उन्होने गहलोत से पार्टी की बागडोर सभालने का आग्रह किया। सोनिया गाधी ने गहलोत से यह भी कहा कि वह खराब स्वास्थ्य के चलते पार्टी की जिम्मेदारी नही सभाल सकती।
हालाकि, गहलोत ने फिर दोहराया कि राहुल गाधी अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मत पसद है। सोनिया गाधी से मुलाकात के बाद अहमदाबाद जाते वक्त दिल्ली एयरपोर्ट पर गहलोत ने कहा कि वह बार बार कह रहे है कि राहुल गाधी जी के अध्यक्ष बनने पर ही पार्टी का पुनर्गठन हो सकेगा। उनके अध्यक्ष बने बगैर नेता व कार्यकर्ता निराश हो जाएगे। हम राहुल गाधी पर लगातार दबाव डालेगे कि वे पार्टी अध्यक्ष का पद सभाले।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply