नयी दिल्ली@किसानो की महापचायत के मद्देनजर सिघु और गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली की सीमाओ पर सुरक्षा बढ़ायी,यातायात प्रभावित

Share


नयी दिल्ली,22 अगस्त 2022। जतर-मतर पर किसानो के सगठन द्वारा बुलायी गई ‘महापचायत’ के मद्देनजर सिघु और गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली की सीमाओ पर सोमवार को सुरक्षा कड़ी कर दी गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियो ने बताया कि दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर भारी यातायात जाम देखा गया जबकि सिघु बॉर्डर पर भी वाहनो की रफ्तार थम-सी गयी है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि राजधानी मे प्रवेश कर रहे सभी वाहनो की तलाशी ली जा रही है और पुलिस कर्मियो को ‘‘सतर्क” रहने को कहा गया है। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एव व्यवस्था) दीपेद्र पाठक ने कहा, ‘‘हमने पर्याप्त बदोबस्त किए है ताकि कानून एव व्यवस्था बनी रहे और जान और माल को कोई नुकसान न पहुचे।” पुलिस ने बताया कि जतर मतर पर भारी सख्या मे पुलिस बल तैनात किया गया है और अतिरिक्त अवरोधक लगाए गए है। वहा प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हर व्यक्ति की व्यापक तलाशी ली जाएगी ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।
विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एव व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, ‘‘आम तौर पर पुलिसकर्मी जतर मतर पर तैनात रहते है लेकिन सोमवार को हमने ‘महापचायत’ के देखते हुए अतिरिक्त बल की तैनाती की है।’ उन्होने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सो मे यातायात बाधित हो सकता है क्योकि पुलिस ने सीमा चौकियो पर अवरोधक लगाए है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गाजीपुर बॉर्डर पर वाहनो की लबी कतारे देखी गयी क्योकि पुलिस हर वाहन की तलाशी ले रही है। यह ‘महापचायत’ के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का हिस्सा है। पुलिस ने बताया कि ‘महापचायत’ को देखते हुए सिघु बॉर्डर पर अतिरिक्त जाच चौकिया लगाने के कारण वाहनो की रफ्तार धीमी हो गयी है। एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘अतिरिक्त चौकियो के कारण यातायात की रफ्तार धीमी हो गयी है। हम स्थिति से निपट रहे है। कर्मियो को तैनात किया गया है और जनता को कोई असुविधा पहुचाए बिना व्यवस्था की जाएगी।
पुलिस ने ट्वीट कर वाहन चालको से किसानो की महापचायत के कारण टॉलस्टॉय मार्ग, ससद मार्ग, जनपथ रोड, अशोक रोड, कनॉट प्लेस के बाहरी सर्किल, बाबा खड़ग सिह मार्ग और पडित पत मार्ग से यात्रा करने से बचने को कहा है। अधिकारियो ने बताया कि सयुक्त किसान मोर्चा और अन्य किसान सगठन महापचायत का आयोजन कर रहे है और वे बाहरी जिले से होकर गुजरेगे, जिसमे गाजियाबाद मे गाजीपुर बॉर्डर भी आता है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘इस सबध मे टिकरी बॉर्डर, प्रमुख मार्गो, रेल की पटरियो और मेट्रो स्टेशनो पर स्थानीय पुलिस और बाहरी बल की पर्याप्त तैनाती की गयी है।
ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।’ दिल्ली पुलिस ने जतर मतर पर बेरोजगारी को लेकर एक प्रदर्शन मे भाग लेने के लिए राजधानी मे प्रवेश करने की कोशिश कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत को रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर हिरासत मे ले लिया था। उन्होने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस केद्र के इशारे पर काम कर रही है और उन्हे बेरोजगार युवको से मुलाकात करने नही दिया गया।
00


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply