Breaking News

गुवाहाटी@असम मे बाहर से आने वाले इमामो के लिए पुलिस वेरिफिकेशन

Share


और रजिस्ट्रेशन जरूरी,सीएम हिमत बिस्वा सरमा ने की घोषणा
गुवाहाटी,22 अगस्त 2022।
असम मे जिहादी गतिविधियो पर लगाम लगाने के लिए हिमत बिस्वा सरमा की सरकार ने मदरसो मे इमाम और शिक्षको की भर्ती को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमत्री हिमत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार एक पोर्टल विकसित कर रही है, जहा राज्य के बाहर से आने वाले मदरसो के इमाम और शिक्षको को पोर्टल मे अपना विवरण दर्ज करना होगा।
मुख्यमत्री हिमत बिस्वा सरमा ने सोमवार ने कहा कि राज्य सरकार एक पोर्टल विकसित कर रही है, जहा राज्य के बाहर से आने वाले मदरसो के इमाम और शिक्षको को पोर्टल मे अपना विवरण दर्ज करना होगा। बता दे कि असम के गोलपारा जिले से अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप और असारुल्लाह बाग्ला टीम से जुड़े दो इमामो को गिरफ्तार करने के बाद राज्य सरकार ने इसे रोकने के लिए कड़े कदम उठा रहे है।
आतकवादियो ने कई गावो मे जिहादी नेटवर्क का विस्तार कियाः हिमत बिस्वा सरमा
हिमत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि रविवार को असम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो सदिग्ध आतकवादियो मे से एक सरगना था, जिसने मस्जिद के इमाम के रूप मे भी काम किया था। मुख्यमत्री ने बताया, ‘गिरफ्तार किए गए दो मे से एक एक मस्जिद मे इमाम के रूप मे काम करता था और वह सरगना भी था। उसने कई गावो मे जिहादी नेटवर्क का विस्तार किया।’
उन्होने आगे जानकारी देते हुए बताया, ‘छह बाग्लादेशी नागरिक जिहादी नेटवर्क के विस्तार के लिए असम मे प्रवेश कर चुके थे। छह बाग्लादेशी नागरिको मे से असम पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और पाच अभी भी फरार है। असम पुलिस अपना अभियान जारी रखेगी।
मुख्यमत्री सरमा ने आगे कहा, ‘हमने अब कुछ मानक सचालन प्रक्रिया (स्ह्रक्क) बनाई है कि अगर कोई इमाम गाव मे आते है, तो उन्हे सत्यापन के लिए स्थानीय पुलिस को सूचित करना होगा। पुलिस द्वारा सत्यापित होने के बाद, लोग उसे इमाम के रूप मे रख सकते है।’ सरमा ने कहा, ‘मुस्लिम समाज भी हमे इस मामले पर समर्थन दे रहे है। साथ ही मुख्यमत्री ने कहा कि यह नियम असम के निवासियो के लिए नही है। उन्होने कहा, ‘असम के लोगो के लिए अपना विवरण दर्ज करने की कोई आवश्यकता नही है लेकिन राज्य के बाहर से आने वालो को पोर्टल मे अपना विवरण दर्ज करना होगा।’
5 फरार बग्लादेशी की तलाश मे असम पुलिस
राकेश रेड्डी ने आगे जानकारी दी कि गिरफ्तार आतकियो की पहचान इमाम अबदुस सुभान और इमाम जलालुद्दीन शेख के रूप मे हुई है। पूछताछ के दौरान उन्होने एक्यूआईएस के सदस्य होने की बात कबूल की। रेड्डी ने कहा, ‘हमारी जाच जारी है। हमे इनपुट मिला है कि, फरार बाग्लादेशी आतकवादी जिले मे कई लोगो को कट्टरपथी बनाने के काम मे लगे थे। हम जिले मे स्लीपर सेल के गठन के बारे मे पुष्टि कर रहे है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए दो आतकवादियो ने एक खुलासा किया। कुछ और नाम है और हम इन लोगो की पहचान करने की कोशिश कर रहे है।’
रेड्डी ने आगे बताया कि मोरनोई थाना क्षेत्र के तिनकुनिया शातिपुर मस्जिद के इमाम अबदुस सुभान और गोलपारा जिले के मटिया थाना अतर्गत तिलपारा नतुन मस्जिद के जो बाग्लादेश से यहा आए थे और पूछताछ के दौरान उन्होने एक्यूआईएस के सदस्य होने की बात कबूल की और गोलपारा जिले मे असार/स्लीपर सेल मे भर्ती हुए। ‘हमारी जाच जारी है।
रेड्डी ने कहा, ‘हमे इनपुट मिला है कि, फरार बाग्लादेशी आतकवादी जिले मे कई लोगो को कट्टरपथी बनाने के काम मे लगे थे। हम जिले मे स्लीपर सेल के गठन के बारे मे पुष्टि कर रहे है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए दो आतकवादियो ने एक खुलासा किया। कुछ और नाम है और हम इन लोगो की पहचान करने की कोशिश कर रहे है।
दोनो आतकवादियो को 7 दिनो की पुलिस हिरासत मे भेजा गया
इससे पहले आज, असम के गोलपारा जिले की एक स्थानीय अदालत ने अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप और असारुल्लाह बाग्ला टीम से जुड़े दो गिरफ्तार सदिग्ध आतकवादियो को सात दिन की पुलिस हिरासत मे भेज दिया। वी.वी. गोलपारा जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश रेड्डी ने समाचार एजेसी एएनआई को बताया कि दोनो सदिग्ध आतकवादियो को रविवार शाम को गोलपारा की अदालत मे पेश किया गया और अदालत ने उन्हे 7 दिनो की पुलिस हिरासत मे भेज दिया।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!