अम्बिकापुर@सर्पदंश से हुई ग्रामीण की मौत

Share

अम्बिकापुर, 20 अगस्त 2022 (घटती-घटना)।.. बारिश के दिन में सर्पदंश से मौत के मामले बढ़ जाते हैं। लोग अक्सर अपने घर में जमीन में सोने के दौरान सर्पदंश के शिकार हो जाते हैं। इसी तरह जमीन में बिस्तर लगाकर सो रहे ग्रामीण के कमरे में दो सांप घुस गए। जिसमें एक सांप ने उसे डंस लिया। सांप के डंसे जाने पर जब ग्रामीण की नींद खूली तो कमरे में दो सांप को देख कर उसके होश उड़ गए। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन कमरे में पहुंचे। इस दौरान परिजन ने एक सांप को डंडे से मार दिया जबकि दूसरे सांप को ढ़क कर रखे रहा और पीडि़त को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर लाए। यहां जांच के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
जानकारी के अनुसार आत्मा राम पिता सरपंच कंवर उम्र 55 वर्ष उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम करौंदी का रहने वाला था। वह 19 की रात को अपने कमरे में जमीन में बिस्तर लगाकर सोया था। देर रात को उसे कुछ काटे जाने का एहसास हुआ। उठकर देखा तो कमरे में एक साथ दो सांप को देख कर उसके होश उड़ गए। किसी एक सांप ने उसे डंस लिया था। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन कमरे में आए और परिजन डंडे से मार दिया। जबकि दूसरे सांप को किसी बर्तन से ढंक कर बंधक बना लिया। इस दौरान सर्पदंश के शिकार व्यक्ति को इलाज के लिए उदयपुर अस्पताल ले गए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने शनिवार की सुबह बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर कर दिया। यहां जांच के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सर्पदंश से किशोर की मौत
पस्ता थाना क्षेत्र के ग्राम कंडा निवासी 16 वर्षीय बुधेश्वर कोड़ाकु पिता बासुदेव कोड़ाकु 19 अगस्त की रात को जमीन में सोने के दौरन सर्पदंश के शिकार हो गया था। परिजन उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाए। यहां जांच के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply