बेगलुरु@कर्नाटक के मुख्यमत्री पद की कीमत 2500 करोड़ रुपये है,काग्रेस नेता का सनसनीखेज दावा

Share


बेगलुरु, 19 अगस्त 2022। कर्नाटक मे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी काग्रेस अक्रामक तेवर दिखा रही है। कर्नाटक विधान परिषद मे विपक्ष के नेता काग्रेस के बीके हरिप्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमत्री पद बहुत महगा मामला है। उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने सीएम पद की कीमत 2,500 करोड़ रुपये बताई थी।
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होने कहा, “मुख्यमत्री पद के लिए बहुत अधिक उम्मीदवार खड़े है और इसमे बड़ी रकम भी शामिल है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, किसी को भी (सीएम पद के लिए) 2,500 करोड़ रुपये खर्च करना होगा।” बता दे कि बसवराज बोम्मई को मुख्यमत्री पद से हटाए जाने की अटकले एक महीने से ज्यादा समय से लगाई जा रही है। हालाकि यह पहली बार है जब किसी विपक्षी नेता ने यह आरोप लगाया कि सीएम पद के लिए कीमत चुकानी पड़ती है।
दरअसल काग्रेस नेता का इशारा भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल की तरफ था। यतनाल ने इसी साल मई मे दावा किया था कि कुछ लोगो ने उनसे सपर्क कर 2,500 करोड़ रुपये मे राज्य के मुख्यमत्री पद की पेशकश की। हालाकि उन्होने किसी का नाम नही लिया था लेकिन कहा कि धोखाधड़ी करने वाली कुछ कपनिया ऐसा करती है। यतनाल ने कहा, ‘राजनीति मे एक बात जान लीजिये, झासे मे मत आइए। राजनीति मे कई चोर मिलेगे जो टिकट दिलाने, दिल्ली ले जाने, सोनिया गाधी, जेपी नड्डा से मिलवाने की बात कहते है। उन्होने मेरे जैसे लोगो के साथ ऐसा किया है।’ उन्होने कहा, ‘कुछ लोगो ने दिल्ली से मेरे पास आकर कहा कि वे मुझे मुख्यमत्री बनवाएगे और मुझे केवल 2500 करोड़ रुपये की व्यवस्था करनी है।’

वैसे राज्य मे ताजा अटकले यह है कि लिगायत के मजबूत नेता बीएस येदियुरप्पा को ससदीय पैनल मे शामिल किए जाने के बाद, भाजपा का केद्रीय नेतृत्व बोम्मई को किनारे कर सकता है। हालाकि हाल ही मे बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिह ने बोम्मई को बाहर किए जाने की अफवाहो को खारिज कर दिया था। उन्होने कहा था कि कर्नाटक मे अगले साल चुनाव होने तक बोम्मई ही मुख्यमत्री बने रहेगे।

उन्होने कहा, “बोम्मई को हटाने का कोई सवाल ही नही है। हमारे नेतृत्व ने उन पर पूरा भरोसा जताया है। वह निश्चित रूप से अपना कार्यकाल पूरा करेगे।” उच्च शिक्षा मत्री और बसवराज बोम्मई के एक अन्य वफादार अश्वत्नारायण ने भी दोहराया कि वह चुनाव तक मुख्यमत्री बने रहेगे। अश्वत्नारायण ने कहा, “मौजूदा मुख्यमत्री बने रहेगे। वह ही हमारे मुख्यमत्री होगे। पता नही ये अफवाहे कहा से आ रही है।”


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply