बिलासपुर@खूटाघाट बाध का नजारा लेने जबरिया अदर घुसी भीड़ पर पुलिस ने भाजी लाठिया

Share


भीड़ पर पुलिस ने भाजी लाठिया
बिलासपुर, 18 अगस्त 2022।
बारिश के चलते पूरी तरह छलक रहे खूटाघाट बाध के वेस्ट वियर का नजारा लेने के लिए लोगो की भीड़ गेट के अदर घुस गई। इस दौरान हालात बेकाबू हो गए और हादसे का खतरा बढ़ गया कि लोगो को भागने के लिए पुलिस को लाठी भाजनी पड़ी।
बिलासपुर-कोरबा मार्ग पर रतनपुर के समीप स्थित खूटाघाट बाध मे हर वर्ष 15 अगस्त को बड़ी सख्या मे लोग पहुँचते है। बीते एक हफ्ते से हो रही लगातार बारिश के कारण खूटाघाट बाध लबालब भरा हुआ है और वेस्ट वियर से लगातार अतिरिक्त पानी निकल रहा है। सुरक्षा के लिहाज से जल ससाधन विभाग ने वेस्ट वियर के ऊपर स्थित छोटे पुल के दोनो छोर के गेट पर ताले लगा दिए थे और भीतर जाने के रास्ते को कटीली झाडिय़ो से भी बद कर दिया था। बावजूद इसके बड़ी सख्या मे लोग झाडि़यो को हटाकर वेस्ट वियर मे पहुच गए। वहा पर मौजूद चौकीदार और सिचाई विभाग के सब इजीनियर की चेतावनी की परवाह नही करते हुए लोग वेस्ट वियर के ऊपर घुस गए। इसे देखते हुए रतनपुर पुलिस को सूचना दी गई।
चेतावनी अनसुनी की तो लाठिया बरसाई
पुलिस ने यहा पहुच कर माइक के जरिए सभी को बाहर निकलने के लिए चेतावनी दी, लेकिन अधिकाश लोग वही जमे रहे। इसके बाद रतनपुर पुलिस के जवान भीतर घुसे और वहा बाध का नजारा ले रहे लोगो पर ताबड़तोड़ लाठिया बरसाना शुरू कर दिया। इसके बाद भीड़ भागते हुए बाहर निकली। इस दौरान बाध मे लोगो के गिर जाने का भी खतरा पैदा हो गया था।
गौरतलब है कि 2 साल पहले 16 अगस्त 2020 को चार युवक नहाने के लिए बाध मे इसी जगह पर कूद गए थे। इनमे से एक युवक तेज बहाव मे फस गया। किसी तरह से वह एक झाड़ी को पकडक¸र ऊपर बैठ गया। वह 16 घटे तक फसा रहा। निकालने के तमाम प्रयास विफल होने पर वायु सेना की टीम हेलीकॉप्टर लेकर पहुची थी और उसे एअरलिफ्ट करके निकाला गया था।
खूटाघाट मे जिस स्थान पर लोग घुसे वह बाहरी लोगो के लिए प्रतिबधित है। बावजूद इसके लोग जबरन घुस आये। इस दौरान भीड़ इतनी हो गई थी कि यहा कोई हादसा भी हो सकता था। अगर ऐसा होता तो लोग प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते, मगर जब हादसे को रोकने के लिए पुलिस ने लाठिया भाजी तब लोग पुलिस पर लाठी चार्ज करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत कर रहे है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply