रायपुर@ छत्तीसगढ़ मे 6′ बढ़ा महगाई भत्ता ,आदेश जारी

Share

अधिकारी-कर्मचारियो के लिए खुशखबरी,

रायपुर, 16 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ मे अधिकारी-कर्मचारियो के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने राज्य कर्मचारियो के लिए 6 प्रतिशत डीए बढ़ाने पर सहमति दी थी, जिसके बाद अब वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. 6 प्रतिशत महगाई भत्ता बढ़ाई दी गई है.
अब छत्तीसगढ़ के लगभग 5 लाख शासकीय कर्मचारियो को मिलेगा. इसको लेकर 13 अगस्त को सीएम आवास पर शनिवार को छत्तीसगढ़ कर्मचारी- अधिकारी महासघ के प्रतिनिधिमडल ने मुख्यमत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होने कहा था कि एरियर देने पर मुख्य सचिव से चर्चा कर सकारात्मक रुख अपनाएगे. इसके बाद अब 6 प्रतिशत ष्ठ्र बढ़ाया गया है.
वही सातवे वेतनमान के आधार पर ॥क्र्र बढाने की माग पर उन्होने कहा था कि इस पर भी विचार किया जाएगा. इसके अलावा हड़ताल अवधि को अवकाश मे शामिल करने की महासघ की माग पर मुख्यमत्री ने कहा था कि 22 अगस्त से प्रस्तावित हड़ताल पर यदि नही जाते है तो इस माग पर भी विचार किया जाएगा.
जानिए क्या बोले वीरेद्र दुबे?
शालेय शिक्षाकर्मी सघ के अध्यक्ष वीरेद्र दुबे ने कहा कि यह नाकाफी है. सरकार कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन विरोधी काम कर रही है. सरकार ने ष्ठ्र और ॥क्र्र से लबे समय से वचित रखा. 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, उसका विरोध कर रहे है. केद्र सरकार के जैसे 34 प्रतिशत की माग की है. साथ ही उन्होने आगे आदोलन को लेकर कहा कि जल्द ही बैठक कर रणनीति बनाएगे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply