जम्मू-कश्मीर@ब्रेक फेल होने से नदी मे जा गिरी बस

Share


अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे 6 जवान शहीद,30 घायल
जम्मू-कश्मीर , 16 अगस्त 2022।
जम्मू-कश्मीर के पहलगाम मे आईटीबीपी का वाहन दुर्घटना का शिकार हो गया है। हादसे मे 6 जवान शहीद हो गए है और 30 घायल है. वे अमरनाथ यात्रा ड्यूटी पर थे. हादसा चदनवारी पहलगाम मे हुआ है. घायलो को अस्पताल पहुचाया गया।
भारत-तिबबत सीमा पुलिस ने जानकारी दी है कि बस मे कुल 39 जवान थे, जिसमे 37 आईटीबीपी के और 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस के थे. बस का ब्रेक फेल होने के बाद वो सड़क किनारे नदी मे गिर गई. सैनिक चदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे। हताहत होने की आशका है। अधिक जानकारी आनी बाकी है।
एक अधिकारी ने कहा कि हादसे की खबर मिलने के बाद पुलिस और अन्य अधिकारी मौके पर पहुचे और जवानो को अस्पताल पहुचाया गया. बस पहलगाम के चदनवाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई. बताया गया कि आईटीबीपी के 2 जवानो की मौके पर ही मौत हो गई, बाकियो ने इलाज के दौरान दम तोड़ा. 6 घायलो की हालत गभीर बताई जा रही है।
अनतनाग के जीएमसी के डॉक्टर सैयद तारिक ने कहा कि 30 लोग घायल हुए है. आईटीबीपी के पीआरओ ने कहा कि हमारे 6 जवानो ने जान गवाई है, जबकि 30 घायल हुए है। हम घायलो को अच्छा इलाज उपलबध कराएगे। आईटीबीपी हेडमर्टर स्थिति पर नजर बनाए हुए है। जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे। पीडि़त परिवारो की हरसभव मदद की जाएगी।
गृह मत्री ने जताया शोक
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि चदनवाड़ी के पास हुई बस दुर्घटना से गहरा दुख हुआ है, जिसमे हमने अपने बहादुर आईटीबीपी कर्मियो को खो दिया. शोक सतप्त परिवारो के प्रति मेरी सवेदना है और घायलो के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हू. घायल कर्मियो को हर सभव सहायता प्रदान की जा रही है. गृह मत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के पहलगाम मे आईटीबीपी और पुलिस कर्मियो को ले जा रही एक बस की दुर्घटना के बारे मे जानकर दुख हुआ. मेरी प्रार्थनाए और सवेदनाए शोक सतप्त परिवारो के साथ है. घायलो को अस्पताल पहुचाया गया है, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाए।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply