नई दिल्ली@कितनी ही झाड़-फूक कर ले,खत्म नही होगी उनकी निराशा

Share


नई दिल्ली, 10 अगस्त 2022। प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिग के जरिए पानीपत रिफाइनरी मे इडियन ऑयल 2जी इथेनॉल प्लाट का उद्घाटन किया। वर्चुअली तरीके से किए गए उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने काग्रेस पर जमकर तीखा प्रहार किया। उन्होने कहा कि हमारे देश मे भी कुछ लोग है जो नकारात्मकता के भवर मे फसे हुए है, निराशा मे डूबे हुए है। सरकार के खिलाफ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जनता जनार्दन ऐसे लोगो पर भरोसा करने को तैयार नही है। ऐसी हताशा मे ये लोग भी अब काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे है।
पीएम मोदी ने कहा कि अभी हमने 5 अगस्त को देखा है कि कैसे काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया। ये लोग सोचते है कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा। लेकिन उन्हे पता नही है कि वो कितनी ही झाड़-फूक कर ले, कितना ही काला जादू कर ले, अधविश्वास कर ले, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नही बन पाएगा।
पवित्र अवसर को अपवित्र करने का किया गया प्रयास
अपने सबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अमृत महोत्सव मे आज जब देश तिरगे के रग मे रगा हुआ है तब कुछ ऐसा भी हुआ है जिसकी तरफ मै देश का ध्यान दिलाना चाहता हू। हमारे वीर स्वतत्रता सेनानियो को अपमानित करने का, इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने का प्रयास किया गया है। ऐसे लोगो की मानसिकता देश को भी समझना जरूरी है।
इससे लोगो को मिलेगा रोजगार और पैदा होगे नए अवसर
इसके साथ ही इडियन ऑयल 2जी इथेनॉल प्लाट के उद्घाटन पर उन्होने कहा कि कट-आउट स्टबल के परिवहन की सुविधाए बनाई जा रही है। नए जैव-ईधन सयत्र स्थापित किए जा रहे है। इससे रोजगार मिलेगा और आगे चलकर नए अवसर पैदा होगे। सभी ग्रामीण और किसान भाई लाभान्वित होगे। इससे देश मे प्रदूषण की चुनौतिया भी कम हुई है।
पीएम मोदी ने कहा कि प्रकृति की पूजा करने वाले हमारे देश मे जैव ईधन प्रकृति की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे किसान इसे बेहतर ढग से समझते है। हमारे लिए जैव ईधन का मतलब पर्यावरण को बचाने वाला हरित ईधन है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply